जब संतान के मोह में दिलीप कुमार ने पाकिस्तानी महिला से की थी दूसरी शादी, सायरा बानो को छोड़ दिया अकेला!

By टीम प्रभासाक्षी | Jul 10, 2021

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है। 98 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। दिलीप कुमार पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें कई अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो उनके साथ हमेशा साए की तरह रहीं। आपको बता दें कि दिलीप कुमार और सायरा बानो की अपनी कोई संतान नहीं है। एक बार सायरा बानो प्रेग्नेंट भी हुईं लेकिन उनका बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ। इसके बाद दिलीप कुमार खूब फूट-फूटकर रोए थे। हालांकि दिलीप कुमार को अपना कोई बच्चा न होने का कभी मलाल नहीं रहा फिर भी उन्होंने दूसरी शादी भी कर ली थी। 

इसे भी पढ़ें: जब अमिताभ के लिए पूरी क्रू मेंबर्स की टीम पर भड़के थे दिलीप कुमार, यह है पूरा किस्सा 

दिलीप ने आसमां से की थी दूसरी शादी

दरअसल दिलीप कुमार की बहनों ने उन्हें पाकिस्तानी लड़की आसमां से मिलाया था और इसके बाद पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों की मां आसमां से प्यार करने लगे। यहां तक कि दिलीप कुमार ने शादी भी कर ली थी लेकिन जब सायरा बानो को इसके बारे में पता चला तो वह काफी नाराज हो गईं। दिलीप कुमार की दूसरी शादी का पता चलने के बाद सायरा ने खूब बवाल किया था और दिलीप कुमार को भी उनके आगे झुकना पड़ा और आसमां को तलाक देना पड़ा। इसके बाद दिलीप कुमार ने इस शादी को खुद एक गलती माना था। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

इसे भी पढ़ें: अभिनेता दिलीप कुमार डांसर हेलन के डांस की गजब की नकल करते थे  

आसमां से शादी को बताया था गलती

दिलीप कुमार ने कहा था कि आसमां से शादी करना एक गलती थी। आपको बता दें कि दिलीप से 22 साल छोटी सायरा बानो ने शादी की थी और इनके प्यार की मिसाल तो पूरी दुनिया ने देखी है। दिलीप और सायरा की जब शादी हुई तो वह 44 के थे और सायरा 22 साल की थी। दिलीप कुमार के जाने के बाद सायरा की दुनिया वीरान हो गई है। वह बुरी तरह से टूट गई हैं। दोनों के बीच उम्र का फासला भी कभी उनके प्यार को कम नहीं कर पाया। दिलीप कुमार के निधन के बाद से सायरा की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें वह आखिरी समय में दिलीप कुमार से लिपटकर रोती हुई नजर आ रही हैं।

प्रमुख खबरें

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Ramban में जमीन धंसने की घटना के बीच 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

एमसीडी आयुक्त की वित्तीय शक्तियां बढ़ाने की फाइल शहरी विकास मंत्री के पास लंबित: उपराज्यपाल सचिवालय

इराकी अधिकारी कर रहे हैं सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की हत्या मामले की जांच