अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में चोटिल साहा की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 02, 2018

नयी दिल्ली। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गये हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में साहा के अंगूठे में चोट लगी थी जिससे वह उबर नहीं पाये। बीसीसीआई ने आफगानिस्तान के पदार्पण टेस्ट मैच के लिए साहा की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा, ‘साहा बेंगलुरु में 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गये हैं। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में थे और प्रबंधन ने फैसला किया कि इंग्लैंड दौरे से पहले उन्हें आराम की जरूरत है। साहा को पूरी तरह ठीक होने में पांच से छह सप्ताह का समय लग सकता है।’

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 25 मई को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के 33 साल के साहा के अंगूठे में चोट लगी थी। बीसीसीआई के बयान में कहा गया, ‘अखिल भारतीय चयन समिति ने साहा की जगह कार्तिक को चुना है।’ साहा आईपीएल में फार्म में नहीं दिखे और उन्होंने 14 मैचों में महज 234 रन बनाये। कार्तिक इस दौरान शानदार लय में दिखे जिन्होंने 16 मैचों में 498 रन बनाये और अपनी टीम को तीसरा स्थान दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

टेस्ट टीम में कार्तिक की वापसी आठ साल के बाद हो रही। कार्तिक ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था। भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1000 रन बनाए हैं।

प्रमुख खबरें

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका