राफेल खरीद से जुड़े विवाद का संतोषजनक निपटारा हो : मायावती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 05, 2021

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस में शुरू हुई जांच से उठे विवाद का संतोषजनक निपटारा करने का आग्रह किया है। मायावती ने सोमवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, भारत सरकार की राफेल लड़ाकू विमान खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस की सरकार द्वारा बैठाई गई न्यायिक जांच की खबर देश-दुनिया में सुर्खियों में आने से यह मामला फिर से जनचर्चाओं में आ गया है।

इसे भी पढ़ें: राफेल सौदे में सरकारऔर प्रधानमंत्री की भूमिका की हो जेपीसी जांच : माकपा

केन्द्र की सरकार भी इसका उचित संज्ञान ले तो बेहतर होगा।’’ उन्होंने कहा, वैसे तो रक्षा सौदों में कमीशन का आरोप-प्रत्यारोप व इसकी जांच आदि होना कोई नया नहीं है, बल्कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के समय से ही इसका पुराना ज्वलन्त अध्याय रहा है। अगर केन्द्र की वर्तमान सरकार राफेल विवाद का जनसंतोष के मुताबिक निपटारा करके इस मुद्दे को विराम दे तो उचित होगा।

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 168 नए मामले, एक की मौत

गौरतलब है कि फ्रांस की एक वेबसाइट के दावे के मुताबिक भारत के साथ 59,000 करोड़ रुपये के राफेल विमानों के सौदे को लेकर फ्रांस में न्यायिक जांच शुरू हो गई है। फ्रांसीसी सरकार ने एक न्यायाधीश को राफेल सौदे की जांच का जिम्मा सौंपा है, जो सौदे में भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों की जांच करेंगे।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: चार्ज करते समय ई- रिक्शा की बैटरी में धमाका, युवक की मौत

मेरी चिंता मत करो, जेल से जल्द बाहर आऊंगा, आतिशी और पत्नी सुनीता के बाद बोले केजरीवाल

Prime Minister Modi को चुनाव लड़ने से अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली याचिका खारिज

NCERT Textbook में मणिपुर के खेल को मिजोरम का बताया गया, भाजपा विधायक ने सुधार की मांग की