Rajasthanके अलवर में District Excise Officer तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 02, 2024

राजस्थान के अलवर में बुधवार को जिला आबकारी अधिकारी को परिवादी से तीन लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि लाइसेंस शुदा शराब की दुकान के लिए गोदाम के स्थान को मंजूर करने की एवज में आरोपी जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर छह लाख रुपये की रिश्वत मांग कर परिवादी को परेशान कर रहा था।

उन्होंने एक बयान में बताया कि ब्यूरो के दल ने शिकायत का सत्यापन कर बुधवार को अलवर के जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुमार अहीर को परिवादी से तीन लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो के एक अन्य दल ने जयपुर में वन विभाग के पांच कर्मचारियों के वाहन की जांच के दौरान उनमें से एक के पास से एक लाख पांच हजार रुपये से अधिक की नकद राशि पाये जाने पर उसे संदिग्ध रिश्वत राशि मानते हुए जब्त किया है।

ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर दल ने अरण्य भवन में एक संदिग्ध कार को रुकवाया और तलाशी ली। कार में बूंदी के रामगढ़ विषधारी बाघ अभ्यारण के वन रक्षक राजकुमार शर्मा के पास एक लाख पांच हजार रुपये की संदिग्ध राशि मिली।

उन्होंने बताया कि इस राशि के संबंध में उनसे स्पष्टीकरण लिया गया तथा मौके पर ही उसकी सत्यता की जांच की गई तो प्रथम दृश्या सही नहीं पाये जाने पर संदिग्ध राशि को जब्त किया गया है। मामले में कार में सवार कर्मचारियों से पूछताछ और कार्यवाही जारी है।

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया