नडाल को मैराथन मुकाबले में हराकर जोकोविच विम्बलडन फाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 15, 2018

लंदन। नोवाक जोकोविच ने विम्बलडन के दूसरे सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में आज रफेल नडाल को 6 . 4, 3 . 6, 7 . 6, 3 . 6, 10 . 8 से हराकर पांचवीं बार फाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां 2011, 2014 और 2015 में खिताब जीत चुके जोकोविच का सामना अब दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा जो 97 साल में फाइनल में पहुंचने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी हैं। जोकोविच और नडाल का मुकाबला पांच घंटे और 15 मिनट तक चला। इससे पहले एंडरसन और जान इसनेर के बीच पहला सेमीफाइनल छह घंटे और 36 मिनट तक चला था। वह टूर्नामेंट का सबसे लंबा चलने वाला सेमीफाइनल और ग्रैंडस्लैम में दूसरा सबसे लंबा एकल मैच था। 

 

सर्बिया के जोकोविच अगर कल खिताब जीत जाते हैं तो यह उनका 13वां ग्रैंडस्लैम होगा। वह नडाल से चार और रोजर फेडरर से सात खिताब पीछे होंगे। नडाल और जोकोविच का मैच कल पूरा नहीं हो सका और आज तक खिंचा जिससे सेरेना विलियम्स और एंजेलिक कर्बर के बीच महिला एकल फाइनल में विलंब हो गया। 

 

जोकोविच ने जीत के बाद कहा ,‘‘ मेरे पास शब्द नहीं है। मैं पिछले 15 महीने के बारे में सोच रहा हूं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को इतने लंबे मैच में हराना आसान नहीं था । यह बहुत खास है। आखिरी शाट तक पता नहीं था कि कौन जीतेगा।’’ एंडरसन के खिलाफ जोकोविच का रिकार्ड 5.1 का है। 

 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए