डीएलएफ ने लॉन्च किए लग्जरी फ्लैट्स, महज तीन दिन में बिक गए 5590 करोड़ के नए प्रोजेक्ट में बने घर

By रितिका कमठान | May 09, 2024

रियल एस्टेट सेक्टर की टिकट कंपनी डीएलएफ ने एक नया लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट गुरुग्राम में लॉन्च किया है। यह हाउसिंग प्रोजेक्ट बेहद खास है क्योंकि इसमें सभी लग्जरी फ्लैट शामिल है। कंपनी के अनुसार इस प्रोजेक्ट को तीन दिन पहले लांच किया गया था। लांच होने के तीन दिनों में ही डेवलपर ने सभी 795 लग्जरी फ्लैट बेच दिए हैं। इन सभी प्लेटों के लिए 5590 का रोड रुपए की कीमत कंपनी को मिली है। वही महज तीन दिनों में लग्जरी फ्लैट्स खरीदने की होड़ को देखते हुए विश्लेषक भी हैरान है। 

 

795 अपार्टमेंट के लिए मिले 5590 करोड़ रुपए 

डीएलएफ ने अपना लग्जरी रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट DLF Privana West प्रोजेक्ट लॉन्च किया था। इस प्रोजेक्ट में कंपनी ने 795 अपार्टेमेंट बेचकर 5590 करोड़ रुपये कमाए हैं। बता दें कि यह प्रोजेक्ट 12.57 एकड़ लैंड में फैला हुआ है। इस प्रोजेक्ट में लगभग एक अपार्टमेंट की कीमत लगभग सात करोड़ रुपये के आसपास है। जानकारी के मुताबिक इस प्रोजेक्ट में अधिकतर घर एनआरआई लोगों ने खरीदे है।

 

फ्लैट्स दिखने की साथ ही अब एक ट्रेंड भी तेजी से जोर पकड़ रहा है। दरअसल बीते काफी समय से देश में लग्जरी घरों की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। गुरुग्राम जैसे इलाकों में लग्जरी फ्लैट की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में बिल्डर लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट बनाने में भी पीछे नहीं है रहे हैं। इन क्लास की खासियत है कि फ्री लॉन्च सेल में ही सभी फ्लैट्स अधिकतर बिक जाते हैं। 

 

बाजार विशेषज्ञों की माने तो अफॉर्डेबल हाउसिंग की तुलना में इन दोनों लग्जरी हाउसिंग फ्लैट्स की बिक्री ज्यादा हो रही है। बीते कुछ समय से यह ट्रेंड काफी दूर पड़ रहा है। लग्जरी फ्लैट्स का चलन बड़े और मेट्रो शहरों में देखने को मिल रहा है।

 

जनवरी में भी दिखा था यही हाल

दरअसल ये पहला मौका नहीं है जब लग्जरी फ्लैट खरीदने की लोगों में इतनी होड़ देखने को मिली है। इस वर्ष कंपनी ने गुरुग्राम में भी एक प्रोजेक्ट लॉन्च किया था जिसमें ऐसा ही रिस्पॉन्स देखने को मिला था। इस प्रोजेक्ट में 1,113 घर लॉन्च हुए थे, जो तीन दिनों में 7200 करोड़ रुपये में बेचे गए थे। 

प्रमुख खबरें

Delhi: मेट्रो स्टेशनों पर लिखी मिली धमकी, AAP का आरोप, CM केजरीवाल पर हमले की हो रही तैयारी

NSE, BSE आज है बंद, जानें लोकसभा चुनाव से जुड़ा क्या है कारण

इंडस्ट्री में Salman Khan को अपना इकलौता दोस्त मानते हैं Sanjay Leela Bhansali, इंशाअल्लाह साथ न कर पाने की बताई वजह

MS Dhoni के IPL से संन्यास पर CSK सीईओ काशी विश्वानाथन ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहां