गोयल ने कहा, ‘सिर्फ कुछ डॉलर’ के लिए देश नहीं छोड़ें स्टार्टअप कंपनियां

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2022

नयी दिल्ली| वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को स्टार्टअप से भारत में पंजीकरण कराने और सूचीबद्ध होने को कहा। उन्होंने ‘सिर्फ कुछ डॉलर’ के लिये देश नहीं छोड़ने की अपील की।

गोयल ने उन्हें सुझाव दिया कि अगर कोई मुद्दा या समस्या है, तो वे इसके बारे में सरकार को सूचित करें ताकि उसका समाधान हो सके।

उन्होंने कहा, ‘‘...लेकिन मैं एक बार फिर आग्रह करूंगा कि आप भारत में पंजीकरण करायें और सूचीबद्ध हों। अगर कोई मुद्दा या समस्या है, तो वे इसके बारे में सरकार को सूचित करें ताकि उसका समाधान हो सके।’’

गोयल ने उद्योग मंडल भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘केवल कुछ डॉलर के लिये कर मामले में पनाहगाह समझे जाने वाले क्षेत्र या अन्य देशों में जाने के लिये कृपया देश को नहीं छोड़िये।मैं आपसे आग्रह करता हूं कि भारत को अपने बाजार के रूप में देखें। यह आपका देश है, जहां आप पंजीकरण कराएं, काम कीजिए, सूचीबद्ध होइये और अपना कर दीजिए।’’

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सफल उद्यम देश के दूरदराज के इलाकों में काम करने पर गौर करें जहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। गोयल ने उद्यम पूंजी कोष से बौद्धिक संपदा संपत्ति का संरक्षण करने को भी कहा जो घरेलू युवा उद्यमी सृजित कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया