पोंजी घोटाले में सीबीआई की जांच को राजनीतिक रंग नहीं दें: कुणाल घोष

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2019

कोलकाता। सारदा चिटफंड मामलों में आरोपी एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष ने सोमवार को राजनीतिक दलों से अपील की कि वे पोंजी घोटाले में सीबीआई की जांच को राजनीतिक रंग नहीं दें। घोष ने सोमवार सुबह फेसबुक पोस्ट में कहा कि सीबीआई को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से बहुत पहले ही पूछताछ करनी चाहिए थी। सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई की पूछताछ के लिए घोष, कुमार के साथ इस समय शिलांग में हैं। 

इसे भी पढ़ें: SC ने शारदा चिटफंड घोटाले में CBI जांच की निगरानी से किया इनकार

उन्होंने कहा, ‘मैं राजनीतिक दलों से अनुरोध करता हूं कि वे मामले को राजनीतिक रंग नहीं दें। जांच के तहत अब जो कदम उठाए जा रहे हैं, वे बहुत पहले ही पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित एसआईटी की जांच के समय उठा लिए जाने चाहिए थे। दुर्भाग्यवश, ऐसा नहीं हुआ। खैर, देर आए दुरुस्त आए।’ घोष ने कहा कि जहां तक जांच की बात है, तो कीमती समय बहुत बर्बाद किया जा चुका है क्योंकि न तो सीबीआई और न ही एसआईटी ने पहले उपयुक्त कदम उठाए।

उन्होंने कहा कि न तो सीबीआई और न ही कोई अन्य जांच एजेंसी आलोचना से परे है, लेकिन उन मामलों को उठाना और इस बड़े घोटाले की जांच के रास्ते में अवरोध पैदा करना समझदारी नहीं होगी। सीबीआई को उसका कर्तव्य निभाने देना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट रूप से राजीव कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि सीबीआई के समक्ष अब जो कोई भी पूछताछ के लिए आता है, उसे अकेले लड़ना चाहिए और इस मामले में राज्य सरकार से कोई भी मदद लेने से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: शारदा घोटाले में रॉय, शर्मा के खिलाफ अभी निर्णायक अंजाम तक नहीं पहुंची CBI

उल्लेखनीय है कि तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिट फंड मामलों में कुमार से पूछताछ की सीबीआई की नाकाम कोशिश के बाद केंद्र सरकार के खिलाफ पिछले सप्ताह कोलकाता में धरना प्रदर्शन किया था। घोष को नवंबर 2013 में एसआईटी ने गिरफ्तार किया था। उस समय वह राज्यसभा सदस्य थे। उन्हें 2016 में जमानत दी गई। घोष ने शिलांग में सीबीआई कार्यालय में प्रवेश करने से पहले पीटीआई से कहा, ‘मैंने हमेशा जांच में सहयोग किया है और मैं इस बार भी पूरा सहयोग करूंगा।’ उनसे सोमवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ होगी।

प्रमुख खबरें

Ashok Gehlot Birthday: अशोक गहलोत ने तय किया आम आदमी से सीएम तक का सफर, कहे जाते हैं राजनीति के जादूगर

Prime Minister Modi कोलकाता पहुंचे, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे

बिहार सरकार ने अधिकारियों को बालू के अवैध खनन से निपटने का निर्देश दिया

रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, नामांकन करने से पहले करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मां के साथ हुए रवाना