कोलकाता हवाईअड्डे पर घरेलू विमानों का परिचालन बहाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 28, 2020

कोलकाता। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण दो महीने बाद कोलकाता में घरेलू विमानों का आवागमन बृहस्पतिवार को बहाल हो गया। देशभर में घरेलू विमान संचालन 25 मई को शुरू हो गया था लेकिन कोलकाता में यह बहाल नहीं हो सका क्योंकि राज्य प्रशासन चक्रवात अम्फान के बाद राहत एवं पुनर्वास के काम में व्यस्त था। सूत्रों ने बताया कि कोलकाता से पहला विमान 40 यात्रियों को लेकर सुबह छह बजकर पांच मिनट पर गुवाहाटी के लिए रवाना हुआ जबकि बृहस्पतिवार सुबह 122 यात्री नयी दिल्ली से यहां पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से छह और लोगों की मौत, संक्रमण के 183 नए मामले सामने आए

कोलकाता हवाईअड्डे ने ट्वीट किया, ‘‘आपका स्वागत है यात्रियों। दो महीने बाद दिल्ली हवाईअड्डे से 122 यात्री कोलकाता हवाईअड्डे पहुंचे और 40 यात्री गुवाहाटी के लिए रवाना हुए। अच्छी तरह जांच की गई और यात्रियों की चहलपहल से आबाद टर्मिनल पर नियमित रूप से साफ-सफाई की गई।’’ नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोलकाता से दस विमान उड़ान भरेंगे और इतनी ही संख्या में विमान शहर में उतरेंगे। उत्तर बंगाल के बागडोगरा हवाईअड्डे पर भी घरेलू विमान परिचालन बहाल होगा। पश्चिम बंगाल सरकार ने हाल ही में घरेलू विमानों से राज्य में आने वाले लोगों के लिए दिशा निर्देश जारी किए।

इसे भी पढ़ें: अम्फान की तबाही के बाद पेड़ लगाएगा KKR, राहत कार्य में मदद करेगा

इनमें, स्वास्थ्य विभाग के एक परामर्श के अनुसार, बृहस्पतिवार से राज्य में आने वाले यात्रियों को शपथ पत्र देना होगा कि वे पिछले दो महीने में कोविड-19 से संक्रमित नहीं पाए गए। परामर्श में सोमवार को कहा गया कि यात्रियों को हवाईअड्डे पहुंचने पर स्वास्थ्य जांच भी करानी होगी। हवाईअड्डे के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को बताया कि यात्रियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने के लिए शहर के हवाईअड्डे पर सामाजिक दूरी के साथ ही लोगों के बीच बिना आपसी संपर्क के यात्रा करने के इंतजाम किए गए हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला