बाजार के सीमित दायरे में रहने के आसार; टीसीएस, इंफोसिस के तिमाही नतीजों पर होगी नजर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 06, 2019

नयी दिल्ली। घरेलू शेयर बाजारों के आगामी सप्ताह में सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना है। वैश्विक रुख के साथ टीसीएस, इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से बाजार की चाल तय होगी। बाजार विश्लेषकों ने यह बात कही है। अगले सप्ताह मंगलवार को दशहरा के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: FPI ने अक्टूबर के 3 दिन में शेयर बाजार से करीब 3,000 करोड़ रुपये निकाले

एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मुस्तफा नदीम ने कहा कि हम कंपनियों के तिमाही नतीजों के दौर की तरफ बढ़ रहे हैं। अगले सप्ताह आने वाले टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस के तिमाही नतीजों से काफी संकेत मिलेंगे। कुछ विशेष क्षेत्रों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।’’उन्होंने कहा कि इसके अलावा व्यापार मोर्चे पर अमेरिका-चीन के बीच चल रही बातचीत पर भी बाजार की नजर रहेगी।

इसे भी पढ़ें: RBI ने घटाई रेपो रेट पर लाल निशान पर शेयर बाजार, सेंसेक्स 434 अंक लुढ़का

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के तिमाही नतीजे बृहस्पतिवार और इंफोसिस के परिणाम शुक्रवार को आएंगे। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रबंध निदेशक मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं और तिमाही नतीजों पर उनकी नजर रहेगी।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक फिसला

संभावना है कि शेयर बाजार सतर्क रुख अपनाएगा और सीमित दायरे में रहेगा। शेयर बाजार के अगले शुक्रवार को आने वाले औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों पर नजर रखने की संभावना है। वैश्विक मोर्चे पर, निवेशक फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) के बुधवार को जारी होने वाले ब्योरे पर भी नजर रखेंगे।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America