ट्रंप ने PM मोदी को बताया अद्भुत नेता, कहा- भारत के लिए दिन-रात काम करते हैं

By अंकित सिंह | Feb 24, 2020

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उपस्थित थे। जहां पर अमेरिक और भारत के राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

यहां पढ़ें लाइव अपडेट:

डोनाल्ड ट्रम्प का संबोधन

  • हम शानदार व्यापार समझौता करेंगे, प्रधानमंत्री मोदी सख्त वार्ताकार हैं: ट्रंप
  • भारत-अमेरिका आतंकवाद और उसकी विचाराधारा से लड़ने को प्रतिबद्ध हैं, इसीलिए मेरी सरकार आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ काम कर रही है : ट्रंप
  • भारत और अमेरिका अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से बचाने को प्रतिबद्ध हैं: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप
  • भारत ने व्यक्तिगत स्वतंत्रता, कानून के शासन, हर इंसान की गरिमा को अपनाया है, जहां लोग साथ में सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं: ट्रंप।
  • डीडीएलजे जैसी बेहतरीन रोमांटिक फिल्मों सहित भारत में हर साल 2000 फिल्में बनाई जाती हैं: ट्रंप
  • लोगों को नियंत्रण में रखकर विकास करने वाले और उन्हें स्वतंत्रता देकर भारत की तरह विकास करने वाले देशों में अंतर है: ट्रंप
  • भारत और अमेरिका के बीच स्वाभाविक और स्थायी मित्रता है : ट्रंप
  • अगले 10 साल में आपके देश से अत्यधिक गरीबी दूर हो जाएगी : अमेरिकी राष्ट्रपति ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में कहा 
  • मोदी ने एक विनम्र चायवाले के तौर पर शुरुआत की, उन्होंने चाय की एक दुकान में काम किया, वह इस बात का बेहतरीन उदाहरण हैं कि भारतीय किसी भी मुकाम पर पहुंच सकते हैं: ट्रंप 
  • अमेरिका हमेशा भारत का एक वफादार ओर निष्ठावान मित्र रहेगा, भव्य स्वागत के लिए शुक्रिया: ट्रंप
  • मोदी एक अद्भुत नेता हैं, भारत के लिए दिन-रात काम करते हैं: ट्रंप 
  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में कहा :नमस्ते, यहां होना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में कहा

  • मैं खुश हूं कि इवांका ट्रंप दो साल बाद फिर से भारत आईं हैं, हमारे देश में स्वागत है : प्रधानमंत्री मोदी ने ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में कहा
  • भारत और अमेरिका के संबंध राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यकाल में गहरे हुए हैं और उनका यहां आना द्विपक्षीय संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत को दर्शाता है: प्रधानमंत्री मोदी
  • प्रधानमंत्री मोदी ने स्वागत करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का जो नाम है- नमस्ते, उसका मतलब बहुत गहरा है, ये दुनिया की प्राचीनतम भाषाओं में से एक, संस्कृत भाषा का शब्द है। इसका भाव है- सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं, उसके भीतर व्याप्त देवत्व को भी नमन।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। एक ऐसा अध्याय जो अमेरिका और भारत के लोगों की प्रगति और समृद्धि का नया दस्तावेज बनेगा।
  • ये धरती गुजरात की है लेकिन आपके स्वागत के लिए जोश पूर हिन्दुस्तान का है। राष्ट्रप​ति ट्रंप का अपने परिवार के साथ यहां आना भारत-अमेरिका रिश्तों को एक परिवार जैसी मिठास और घनिष्ठता की पहचान दे रहा है।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमस्ते ट्रंप का जिक्र किया। नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच महीने पहले हाउडी मोदी कार्यक्रम के जरिए अपनी यात्रा की शुरुआत की थी और आज पोटस ट्रंप ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के जरिए अपनी यात्रा की शुरुआत की। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पहुंचे। जल्द ही यहां ट्रम्प का आयोजन होने वाला है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प और पीएम मोदी ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने साबरमती आश्रम में चरखे को घुमाया। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प साबरमती आश्रम पहुंचे। उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने रिसीव किया।

ट्रंप और मोदी अहमदाबाद में रोडशो के दौरान अलग-अलग वाहन में सवार हैं।

गुजराती लोक नर्तक अहमदाबाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प के आगमन पर अपना प्रदर्शन देते हुए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प अहमदाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोनों का स्वागत किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विमान अहमदाबाद पहुंच चुका है। ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुश्नर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी होंगे। ट्रंप को उनके गुजरात दौरे के दौरान भारत की सांस्कृतिक झलक मिलेगी। 

प्रधानमंत्री धानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार की सुबह अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे, जहां वह भारत यात्रा पर आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करेंगे। ट्रंप और मोदी यहां रोड शो के बाद मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मोदी ट्रंप के आगमन से करीब डेढ़ घंटा पहले, सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर यहां पहुंचे।

 

 

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा