संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की उपलब्धियों का बखान करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2019

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र के समक्ष अपने देश की उपलब्धियों का बखान करेंगे। ट्रम्प ने अपने भाषण के बारे में कहा कि हम कहेंगे कि अमेरिका विश्व का सबसे महान देश है। यह कभी इतना मजबूत और कभी इतना बेहतर नहीं था। उन्होंने कहा कि और हां, अमेरिकियों को इतिहास का सबसे बेहतरीन राष्ट्रपति मिला है। संयुक्त राष्ट्र में पिछले साल ट्रम्प ने कहा था कि उन्होंने अमेरिका के इतिहास में लगभग किसी भी सरकार से अधिक काम किया है, जिससे वहां मौजूद लोग ठहाके मारकर हंसने लगे थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में आज गूंजेगी मोदी-मोदी की गूंज, डोनाल्ड ट्रंप बनेंगे साक्षी

इसके बाद कि पूरा विश्व ट्रम्प पर हंसा जैसे शीर्षक कई समाचार पत्रों में नजर आए। अब एक साल बाद उत्तर कोरिया से लेकर ईरान, वेनेजुएएला से लेकर चीन तक से मिले झटकों का ट्रम्प क्या जवाब देंगे, यह देखने वाली बात होगी। वहीं, प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों से कहा कि ट्रम्प नियम आधारित अंतरराष्ट्रीय प्रणाली में अमेरिका की नेतृत्वकारी भूमिका की पुष्टि करने की दिशा में काम करेंगे।

इसे भी पढ़ें: सऊदी अरब पर सभी हमले रोकने के हुती के फैसले का UN ने किया स्वागत

इसबीच, संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा सोमवार को जलवायु परिवर्तन पर आयोजित शिखर सम्मेलन में ट्रम्प हिस्सा नहीं लेंगे। जीवाश्म ईंधन को बढ़ावा देने वाले और नवीकरणीय ऊर्जा की आवश्यकता का उपहास उड़ाने वाले ट्रम्प फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान आयोजित जलवायु परिवर्तन की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। संयुक्त राष्ट्र में हालांकि वह कई नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: तीसरे चरण में इन पूर्व मुख्यमंत्रियों की किस्मत का होने वाला है फैसला, जनता ईवीएम में करेगी बंद

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व