मशहूर रैपर Dr. Dre को याद की अपनी बीमारी की खौफनाक परिस्थितियां, कहा- वो दौर मेरे लिए सबसे दर्दनाक था

By रेनू तिवारी | Mar 19, 2024

आंद्रे रोमेल यंग, जिन्हें पेशेवर रूप से डॉ. ड्रे के नाम से जाना जाता है, एक अमेरिकी रिकॉर्ड निर्माता और रैपर हैं। वह आफ्टरमैथ एंटरटेनमेंट और बीट्स इलेक्ट्रॉनिक्स के संस्थापक और सीईओ हैं, और डेथ रो रिकॉर्ड्स के सह-संस्थापक और अध्यक्ष थे। यंग ने अपना करियर 1985 में वर्ल्ड क्लास व्रेकिन क्रू के सदस्य के रूप में शुरू किया और बाद में गैंगस्टा रैप ग्रुप एन.डब्ल्यू.ए. से प्रसिद्धि पाई।

 

इसे भी पढ़ें: शादी के बाद Kriti Kharbanda ने सबसे पहले Pulkit Samrat के लिए बनायी ये खास डिश, आपने खाई है क्या पहले कभी?

 

डॉ. ड्रे ने मस्तिष्क धमनीविस्फार के इलाज के वर्षों बाद अपने स्वास्थ्य संबंधी संघर्षों के बारे में बात की है। 2021 में उन्हें दो सप्ताह के लिए सीडर्स-सिनाई मेडिकल सेंटर में सीमित रखा गया था। संगीत सम्राट ने अब खुलासा किया है कि इस दौरान उन्हें तीन स्ट्रोक का सामना करना पड़ा। ड्रे ने जेम्स कॉर्डन के साथ सिरियसएक्सएम के दिस लाइफ ऑफ माइन में एक उपस्थिति के दौरान अपने संघर्षों को याद किया। उन्होंने याद करते हुए कहा, "मैं अभी उठा और मुझे अपने दाहिने कान के ठीक पीछे कुछ महसूस हुआ।"

 

इसे भी पढ़ें: राजकुमार राव, मल्लिका शेरावत सहित कई सितारों ने की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात| Photos


उन्होंने कहा "सबसे बुरा दर्द जो मैंने कभी महसूस किया। और मैं उठ गया और मैं अपने दिन के बारे में सोचने लगा और मैंने सोचा कि मैं बस लेट सकता हूं और झपकी ले सकता हूं। मेरे बेटे की एक महिला मित्र थी जो वहां थी। [वह] कुछ इस तरह थी, 'नहीं , हमें आपको अस्पताल ले जाने की जरूरत है। इसलिए वे मुझे तत्काल देखभाल के लिए ले गए। और मुझे तत्काल देखभाल मिली और उन्होंने कहा,  यह गंभीर है।


उन्होंने अपने संघर्ष के बारे में कहा, "यह निश्चित रूप से आपको जीवित रहने की सराहना करता है, यह निश्चित है, जब आप उस स्थिति से गुजरते हैं।" यह पागलपन है। खासकर तब जब मैं अस्पताल से घर जा रहा था क्योंकि, संभवतः, ऐसा नहीं हो सकता था।"



प्रमुख खबरें

Delhi की हवा फिर पहुंची खराब श्रेणी में, पराली जलाने और इस कारण जहरीली सांसे ले रहे राजधानी वासी

PMLA के तहत ED नहीं कर सकती गिरफ्तार...सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

Swati Maliwal assault incident: केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार की बढ़ी मुश्किलें, NCW ने भेजा समन

नहीं थम रहे कुत्ते काटने के मामले, Noida में आठ साल के बच्चे को पिटबुल ने काटा