दुपट्टे को एक ही स्टाइल में पहन-पहन कर हो गई हैं बोर तो ट्राई करें 5 नए तरीके

By प्रिया मिश्रा | Oct 12, 2021

चाहें कोई त्यौहार हो या शादी-ब्याह का मौका, हर लड़की की पहली पसंद भारतीय परिधान ही होती है। क्या आप भी कुर्ती, सूट या लहंगा पहननें की शौकीन हैं लेकिन दुपट्टे को एक ही तरीके से कैरी करते-करते बोर हो गई हैं? अगर हाँ तो आज का यह लेख जरूर पढ़ें। आज के इस लेख में हम आपको दुपट्टे को अलग-अलग स्टाइल से पहनने के तरीके बताएंगे -   


स्कार्फ स्टाइल दुपट्टा 

आप दुपट्टे को स्कार्फ स्टाइल में पहन सकती हैं। इसमें आप दुपट्टे को स्‍कार्फ की तरह गले में लपेट कर पहन सकती हैं। इसे आप टॉप या सूट के साथ पहन सकती हैं। इससे आपकी ड्रेस का फ्रंट भाग आसानी से दिखता है। इसके साथ ही इस तरह से दुपट्टा कैरी करने में आपको गले में कुछ पहनने की जरूरत महसूस नहीं होती ।

इसे भी पढ़ें: नवरात्रि के नौ दिनों में ट्राई करें ये खास लुक्स, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

पाकिस्तानी स्टाइल दुपट्टा 

आप पाकिस्तानी स्टाइल में दुपट्टे को कैरी कर सकती हैं। यह स्टाइल अनारकली सूट व शरारा के साथ बहुत ही खूबसूरत लगता है। इसके लिए दुपट्टे की प्‍लेटस बनाकर एक साईड पिन से फिक्‍स करके सिर पर ओढ़ लें। दुपट्टे के दूसरे छोर को कलाई में लपेटें।


साड़ी स्टाइल

 अगर आप लहंगे के साथ दुपट्टा पहन रही हैं तो इसे साड़ी स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे के एक छोर को कमर की दाईं या बाईं ओर दबाएं। बाकी के दुपट्टे को पीछे से आगे लाते हुए पल्ले की तरह ड्रेप करें और एक साइड पिन से फिक्स करें।

इसे भी पढ़ें: श्वेता तिवारी के यह लुक्स हैं पार्टी परफेक्ट, आप भी कर सकती हैं रिक्रिएट

बेल्ट के साथ दुपट्टा 

आपने बहुत सी सेलेब्रिटीज़ को इस लुक में देखा होगा। यह स्टाइल ना केवल देखने में अच्छा लगता है बल्कि कैरी करने में भी बहुत आसान होता है। आप कुर्ती के साथ यह स्टाइल कैरी कर सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को कंधों से लपेट लें और इसकी लंबाई को एडजस्ट कर लें। दुपट्टे की लंबाई दोनों तरफ से एक बराबर होनी चाहिए। अब एक बेल्ट को दुपट्टे के ऊपर से अपनी कमर पर बाँध लीजिए। बेल्ट का लूज़ एंड को पीछे की तरफ खोंस लें। अब दुपट्टे को कंधों पर थोड़ा सा एडजस्ट कर लें।


पोंचू स्टाइल दुपट्टा 

दुपट्टे को आप पोंचू स्टाइल में भी पहन सकती हैं। इसके लिए दुपट्टे को कंधों से गोलाई में पूरा लपेट लें। इसके बाद दुपट्टे के बाहरी छोर को अच्छी तरह से पिनअप कर लें, ताकि वो गिरे नहीं। इस स्टाइल को आप किसी भी कुर्ती के साथ कैरी कर सकती हैं।

 

- प्रिया मिश्रा

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज