कोरोना के कारण आंध्र प्रदेश सरकार ने 20 जून तक कोविड कर्फ्यू बढ़ाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 07, 2021

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार ने सोमवार को समूचे राज्य में 20 जून तक कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया। हालांकि कर्फ्यू के समय में दो घंटे की कटौती की गयी है जो 10 जून के बाद दिन में दो बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। कोविड कर्फ्यू सबसे पहले पांच मई को लगाया गया था जिसके 10 जून को खत्म होने की संभावना थी लेकिन महामारी की स्थिति को लेकर एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने इसे 10 और दिन बढ़ाने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली AIIMS में कोवैक्सीन के परीक्षण के लिए बच्चों की स्क्रीनिंग शुरू

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि सभी सरकारी कार्यालयों में 20 जून तक सुबह आठ बजे से दिन में दो बजे तक कामकाज होगा। आंध्र प्रदेश में पिछले दो सप्ताह में कोरोना वायरस के मामलों में कमी उल्लेखनीय कमी आयी है और संक्रमण दर घटकर अब 10 प्रतिशत हो गई है जो मध्य मई में 25 प्रतिशत हो गई थी। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ भी कम हुई है और अधिक संख्या में जनरल तथा आईसीयू बेड खाली हैं। साथ ही ऑक्सीजन की मांग भी 700 टन रोजाना से घटकर अब 400 टन हो गयी है।

प्रमुख खबरें

Ganga Saptami 2024: ग्रहदोष से छुटकारा पाने के लिए गंगा सप्तमी के दिन क्या करें और क्या न करें?

Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- डबल इंजन सरकार का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

CICSE 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने मारी बाजी

शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स 74,206 के पार, निफ़्टी भी 93 अंक चढ़ा