Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

By रेनू तिवारी | May 06, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (6 मई) को कहा कि ओडिशा में एक साथ दो 'यज्ञ' हो रहे हैं - एक भारत में सरकार बनाने के लिए और दूसरा राज्य में सरकार बनाने के लिए। उन्होंने भाजपा द्वारा पहली बार ओडिशा में "डबल इंजन सरकार" बनाने पर विश्वास जताया। उनकी यह टिप्पणी ओडिशा के बेहरामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आई। राज्य में विधानसभा और आम चुनाव एक साथ 13 मई से शुरू हो रहे हैं। दोनों चुनावों की मतगणना 4 जून को होगी।

 

इसे भी पढ़ें: सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट


पीएम मोदी ने आगे कहा कि “ओडिशा में, दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं। एक भारत में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए और दूसरा ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व में एक मजबूत राज्य सरकार बनाने के लिए। आपका उत्साह दिखाता है कि ओडिशा में पहली बार डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है।” 

 

इसे भी पढ़ें: Meghalaya: खासी जैंतिया पर्वतीय क्षेत्र में तूफान से कई मकान क्षतिग्रस्त, 400 से अधिक लोग प्रभावित


ओडिशा में सरकार बनाने पर बोले पीएम मोदी

प्रधान मंत्री ने राज्य में भाजपा सरकार बनाने का विश्वास जताया और कहा कि वह राज्य में "भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण" देने के लिए शहर आए हैं। उन्होंने कहा आप जानते हैं कि बीजेपी जो कहती है वह करती है। इसलिए हम यहां सरकार बनाने के बाद घोषणा पत्र में की गई घोषणाओं को पूरी ताकत से लागू करेंगे। यह मोदी की गारंटी है। प्रधानमंत्री ने कहा “यहां बीजद सरकार की समाप्ति तिथि 4 जून लिखी गई है। आज 6 मई है, भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला 6 जून को किया जाएगा। भाजपा के मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 10 जून को भुवनेश्वर में होगा। आज मैं आप सभी को भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने आया हूं।


पीएम मोदी ने बीजेडी और कांग्रेस पर बोला हमला

पीएम मोदी ने कांग्रेस और नवीन पटनायक की बीजेडी पर हमला तेज करते हुए कहा कि 'अमीर राज्य' के लोग 'गरीब' बने हुए हैं और इसके लिए दोनों पार्टियां जिम्मेदार हैं।


उन्होंने कहा ओडिशा में, यह लगभग 50 वर्षों तक कांग्रेस थी, और लगभग 25 वर्षों तक बीजेडी थी। लेकिन क्या हुआ, सभी ने देखा है। ओडिशा में उपजाऊ भूमि, खनिज संसाधन, समुद्री तट, बेरहामपुर जैसा व्यापार केंद्र, संस्कृति, विरासत है। और क्या नहीं... फिर भी, इस 'अमीर' ओडिशा के लोग गरीब बने हुए हैं... इस पाप के लिए कौन जिम्मेदार है, इसका जवाब कांग्रेस और बीजद है।


पीएम मोदी ने कहा मोदी ने 5 लाख रुपये तक मुफ्त चिकित्सा उपचार की गारंटी दी है, और देश भर में 6 करोड़ से अधिक लोगों को इसका लाभ मिला है। विशेष रूप से, ओडिशा को इस पहल से कोई लाभ नहीं हुआ है क्योंकि बीजेडी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना की अनुमति नहीं दी थी।

प्रमुख खबरें

Income Tax Department ने आगरा में छापे के दौरान 40 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की

Gurugram की झुग्गी बस्ती में लगी आग, 65 झुग्गियां जलकर खाक

Neelam Sanjeev Reddy Birth Anniversary: आंध्र प्रदेश के पहले सीएम और देश के छठे राष्ट्रपति थे नीलम संजीव रेड्डी

खतरनाक मोड़ पर खड़ा है देश, लोकतंत्र और संविधान को बचाना होगा: Bhagwant Mann