Ratan Tata Assam Award: इस कारण मिला रतन टाटा को ये सम्मान, असम CM ने निजी तौर पर मुंबई पहुंचकर पहनाया मेडल

By अभिनय आकाश | Feb 17, 2022

टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा को राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान असम बैभव से सम्मानित किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मुंबई के ताज वेलिंगटन म्यूज़ में एक कार्यक्रम में टाटा को असम बैभव प्रदान किया। टाटा ने असम में कैंसर केयर बेहतर बनाने में असाधारण योगदान दिया है। असम बैभव पुरस्कार में एक प्रशस्ति पत्र, एक पदक और 5 लाख नकद दिए जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: जयंत चौधरी ने राहुल गांधी को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर जताई नाराजगी, पलटवार करते हुए बोले- समय-समय पर भाजपा नेताओं को दातुन से धोना चाहिए मुंह

राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि टाटा ट्रस्ट के अध्यक्ष रतन नवल टाटा को आज मुंबई में हमारे राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'असम बैभव' से सम्मानित करने का सौभाग्य मिला। दूरदर्शी उद्योगपति और परोपकारी व्यक्ति ने असम में कैंसर की देखभाल को आगे बढ़ाने में असाधारण योगदान दिया है।

इसे भी पढ़ें: बदरुद्दीन अजमल: इत्र का कारोबार, फूंक से चमत्कार, हर हाल में मुस्लिम वोट बैंक को अपने पाले में रखना है जिनका एकमात्र फलसफां

साल 2021 के लिए 19 लोगों को असम वैभव अवार्ड से पिछले महीने सम्मानित करने का ऐलान किया गया था। पिछले महीने 24 जनवरी को गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित हुए समारोह में 18 लोगों को यह सम्मान दिया गया था। व्यक्तिगत कारणों से टाटा 24 जनवरी को गुवाहाटी में आधिकारिक पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सके थे। इसी वजह से मुख्यमंत्री सरमा ने निजी तौर पर मुंबई पहुंचकर उन्हें सम्मान दिया।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav