बीजेपी में वंशवाद की राजनीति का कोई स्थान नहीं है, ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया बोले- PM केवल प्रदर्शन में विश्‍वास रखते हैं

By अभिनय आकाश | May 10, 2022

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा में वंशवाद की राजनीति का कोई स्थान नहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना ​​है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को उनके काम के आधार पर पुरस्कृत किया जाना चाहिए न कि पारिवारिक जुड़ाव के अनुसार। भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि सिंधिया ने सोमवार को अपनी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे और बेटे महानर्यमन के साथ कुछ महीने पहले उन्हें आवंटित पुनर्निर्मित बंगले की अधिकारिक बंगले में पूजा अर्चना की।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में बाबुल सुप्रियो के पूर्व कर्मचारी के खिलाफ दर्ज किया मामला

वंशवाद की राजनीति पर मोदी का रुख 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा में वंशवाद की राजनीति नहीं है। प्रधानमंत्री की सोच और विचारधारा के अनुसार उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि श्रमिकों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के आधार पर पुरस्कृत किया जाना चाहिए, न कि उनके परिवारों के आधार पर। सिंधिया का बंगला भाजपा की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आधिकारिक आवास के साथ अपनी सीमा साझा करता है और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के आवास के करीब भी है। सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इसी प्रेरणा से लोगों के कल्याण के लिए काम करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस एक व्यक्ति, एक पद के फॉर्मूले को कर सकती है लागू, चिंतन शिविर में होगा अंतिम फैसला

अपने गढ़ माने जाने वाले ग्वालियर-चंबल संभाग में कांग्रेस नेताओं की बैठक के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि जब मैं उस समय भी कांग्रेस में था और अब जब मैं भाजपा में हूं, तो कुछ लोगों को परेशानी होती है। मैं अपने रास्ते पर आगे बढ़ रहा हूं जो लोक सेवा का मार्ग है। यह प्रगति और विकास का मार्ग है। उन्हें अपनी सोच अपने पास रखनी चाहिए। मैं अपने लोगों से जुड़ा हुआ हूं और अपने भगवान की सेवा करने का मेरा संकल्प है और वे मेरे लोग हैं। 


प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला