ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी, सुदूर पूर्व के विकास में भारत होगा रूस का विश्वसनीय भागीदार

By अभिनय आकाश | Sep 03, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए खुशी हो रही है और इस सम्मान के लिए राष्ट्रपति पुतिन को धन्यवाद देता हूं। भारतीय इतिहास और सभ्यता में 'संगम' का एक विशेष अर्थ है। इसका अर्थ नदियों/लोगों/विचारों का संगम या एक साथ आना है। मेरे नजर में व्लादिवोस्तोक वास्तव में यूरेशिया और प्रशांत का 'संगम' है। मैं रूसी सुदूर पूर्व के विकास के लिए राष्ट्रपति पुतिन के दृष्टिकोण की सराहना करता हूं। इस विज़न को साकार करने में भारत रूस का एक विश्वसनीय भागीदार होगा। 

इसे भी पढ़ें: सरकारी खजाने के नुकसान से PM मोदी परेशान, मंत्रालयों से मांगी अदालतों व NGT के कारण अटकी पड़ी परियोजनाओं की सूची

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और रूस ने COVID के बावजूद कारोबार में सुधार किया है। इसमें भारतीय इस्पात उद्योग को कोकिंग कोल की लंबी अवधि की आपूर्ति शामिल है। हम कृषि उद्योग, चीनी मिट्टी की चीज़ें, सामरिक और दुर्लभ पृथ्वी खनिजों और हीरे में भी नए अवसर तलाश रहे हैं। भारत के पास एक प्रतिभाशाली और समर्पित कार्यबल है। जबकि सुदूर पूर्व संसाधनों में समृद्ध है, भारतीय कार्यबल के लिए रूसी सुदूर पूर्व के विकास में योगदान करने की जबरदस्त गुंजाइश है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis