Delhi Excise Policy scam: ED ने आबकारी नीति घोटाले को लेकर किया बड़ा खुलासा, मनीष सिसोदिया ने 43 सिम कार्ड का किया था इस्तेमाल

By अभिनय आकाश | May 29, 2023

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने खुलासा किया है कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी पुलिस घोटाले के सिलसिले में 14 अलग-अलग मोबाइल फोन में 43 सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था। यह भी आरोप लगाया गया है कि उसने जांच में बाधा डालने और सबूत मिटाने के लिए फोन नष्ट कर दिए। सूत्रों ने दावा किया कि 43 सिम कार्डों में से ईडी की जांच से पता चला है कि केवल पांच आप नेता के नाम पर जारी किए गए थे या उनके स्वामित्व में थे।

इसे भी पढ़ें: Satyendar Jain से अस्पताल में जाकर Arvind Kejriwal ने की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

सिसोदिया ने ईडी को बताया कि सीबीआई द्वारा जब्त किए गए फोन से पहले इस्तेमाल किया गया फोन टूट गया था और अब मेरे पास नहीं है। मुझे याद नहीं है कि क्षतिग्रस्त फोन अब कहां है। ईडी ने सिसोदिया द्वारा कथित रूप से नष्ट किए गए 14 मोबाइल फोन के असली मालिकों के बारे में जानकारी एकत्र की। पता चला कि ये फोन देवेंद्र शर्मा, सुधीर कुमार, जावेद खान और रोमाडो क्लॉथ्स नाम की एक कंपनी के हैं।

इसे भी पढ़ें: पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई निहायत गलत: मुख्यमंत्री केजरीवाल

सिसोदिया का करीबी देवेंद्र उर्फ ​​रिंकू आप नेता की तरफ से जावेद खान का फोन इस्तेमाल कर रहा था। देवेंद्र ने सितंबर 2022 में सिसोदिया के लिए कुछ वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) के काम के लिए खान से फोन उधार लिया था। हालांकि, फोन को अक्टूबर 2022 में फॉर्मेट किया गया था, और ईडी ओटीपी संबंधित एसएमएस को पुनः प्राप्त नहीं कर सका। 

प्रमुख खबरें

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान

भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, मचा हड़कंप, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला