तमिलनाडु में पूर्व DMK नेता जाफर सादिक के 20 से ज्यााद ठिकानों पर ED की छापेमारी, ड्रग्स तस्करी मामले में हुई कार्रवाई

By अभिनय आकाश | Apr 09, 2024

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) डीएमके के पूर्व कार्यकर्ता और फिल्म निर्माता जाफर सादिक से जुड़े तमिलनाडु में 30 स्थानों पर छापेमारी कर रहा है, जिन्हें पिछले महीने 2,000 करोड़ रुपये के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। मंगलवार की छापेमारी के स्थानों में चेन्नई के सैंथोम इलाके में सादिक का आवास, मायलापुर में उनका कार्यालय और पेरुंगुडी में एक गोदाम शामिल हैं। इस बीच, सादिक के साझेदारों से जुड़े परिसर भी ईडी की जांच के दायरे में आ गए हैं।

इसे भी पढ़ें: जब भारत को ऑफर किया गया था पाकिस्तान का वो बेशकीमती शहर, नेहरू ने क्यों ठुकरा दिया ओमान के सुल्तान का प्रस्ताव?

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ द्रमुक ने एनसीबी द्वारा पूर्व पार्टी कार्यकर्ता का नाम और मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क से संबंध का उल्लेख किए जाने के बाद उसे निष्कासित कर दिया था। लेकिन अपनी गिरफ्तारी के बाद, सादिक ने कथित तौर पर एनसीबी को बताया कि उसने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य मंत्री उदयनिधि स्टालिन को 7 लाख रुपये दिए, जिनमें से 5 लाख रुपये बाढ़-राहत निधि के रूप में दिए गए और शेष 2 लाख रुपये दिए गए। 

इसे भी पढ़ें: Baba Tarsem Singh murder case: बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू हरिद्वार में मुठभेड़ में मारा गया

एनसीबी के अनुसार, सादिक एक ड्रग सिंडिकेट का संचालन कर रहा था, जिसने पिछले तीन वर्षों में विभिन्न देशों में 45 खेप भेजी, जिसमें लगभग 3,500 किलोग्राम स्यूडोएफ़ेड्रिन था। फरवरी में दिल्ली में मामले के सिलसिले में मादक पदार्थ रोधी एजेंसी द्वारा छापेमारी के बाद से वह फरार था। गिरफ्तार होने से पहले उन्होंने चेन्नई से तिरुवनंतपुरम, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और जयपुर की यात्रा की थी।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश