संजय राउत को ईडी का दूसरा समन, अब 1 जुलाई को बुलाया

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2022

महाराष्ट्र की सियासत और शिवसेना में बगावत के खिलाफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सबसे आक्रामक समर्थकों में से एक संजय राउत को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने के लिए 1 जुलाई तक का समय दिया गया है। उन्हें मूल रूप से आज सुबह 11 बजे एजेंसी के मुंबई कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उनके वकीलों ने दस्तावेजों को एक साथ रखने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा। संजय राउत के वकील विकास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने ईडी के समक्ष रिपोर्ट करने के लिए कुछ समय की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया था जिसे मंजूर कर लिया गया है। हमने ईडी से लगभग 14 दिन का समय देने की मांग की थी। 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने कुर्सी बचाने के लिए फडणवीस को किया था फोन! BJP हाईकमान से संपर्क साधने की हुई कोशिश, लेकिन...

 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को दूसरा समन भेजा है, जिसमें उन्हें पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में 1 जुलाई को उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया है। राउत ने आरोप लगाया है कि भाजपा राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए केंद्र सरकार की एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है। समन के तुरंत बाद राउत ने कल कहा था कि वह पेश नहीं होंगे और मामले को "मुझे रोकने की साजिश" ईडी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी थी।

इसे भी पढ़ें: पहली बार होटल से बाहर आए एकनाथ शिंदे, कहा- बाला साहेब के हिंदुत्व को आगे ले जा रहे, अगले कदम की जल्द देंगे जानकारी

मामला पात्रा चॉल नामक आवास परिसर के पुनर्विकास में कथित घोटाले का है। अप्रैल में, ईडी ने मामले में उनके परिवार की संपत्तियों को भी कुर्क किया था। इस बीच, महाराष्ट्र राजनीतिक संकट का अंत होता दिख रहा है क्योंकि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आज घोषणा की कि वह मुंबई जाएंगे। वह भाजपा शासित असम के गुवाहाटी में एक होटल के बाहर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां वह और अन्य विद्रोही एक सप्ताह से ठहरे हुए हैं। शिंदे का दावा है कि उन्हें शिवसेना के 55 विधायकों में से लगभग 40 का समर्थन प्राप्त है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana