Delhi Liquor Policy: तेलंगाना CM की बेटी को ED का नया समन, 20 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

By अभिनय आकाश | Mar 16, 2023

बीआरएस नेता के कविता गुरुवार को दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुलाए गए समन में शामिल नहीं हुईं। उनकी कानूनी टीम द्वारा ईडी को दिए गए अपने प्रतिनिधित्व में उन्होंने कहा कि संघीय जांच एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ का मामला अब सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है और "विषय के संबंध में आगे की कार्यवाही करने से पहले उसके परिणाम का इंतजार किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: ईडी के सामने पेश नहीं हुईं बीआरएस की नेता कविता, न्यायालय में लंबित मामले का दिया हवाला

कविता ने कहा कि उन्होंने अपने कानूनी प्रतिनिधि के जरिए जांच एजेंसी द्वारा मांगे गए जरूरी दस्तावेज भेज दिए हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि उसके पास "विश्वास करने के कारण हैं और एक गंभीर आशंका है कि की जा रही पूछताछ/जांच में कानून की पवित्रता नहीं हो सकती है और एक स्वतंत्र, निष्पक्ष, या निष्पक्ष जांच या जांच की मेरी अपेक्षा गंभीर रूप से क्षीण हुई है। 11 मार्च को बीआरएस नेता एजेंसी के दिल्ली मुख्यालय में ईडी के सामने पेश हुए और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नौ घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद चले गए। ईडी ने के कविता को 20 मार्च को नया समन जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh सीआईडी ने मार्गदर्शी की जांच के लिए पड़ोसी राज्यों को लिखा पत्र

इससे पहले बुधवार को बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान दर्ज किया। ईडी सूत्रों के मुताबिक ऐसी संभावनाएं हैं कि केंद्रीय एजेंसी कविता का बुच्ची बाबू से आमना सामना करा सकती है। के कविता दूसरी पेशी को लेकर उनके दिल्ली स्थिति आवास के बाहर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। ईडी पूछताछ के विरोध में के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके तुरंत सुनवाई करने की अपील की थी। इस मामले की सुनवाई 24 मार्च को होनी है।

प्रमुख खबरें

Balakot Air Strike | PM मोदी ने याद किया बालाकोट एयर स्ट्राइक का वो दौर, कहा- पीछे से हमला करने में यकीन नहीं रखता आज का भारत

Uttar Pradesh: बैंड बाजे के साथ विदाई करेंगे, Akhilesh Yadav का BJP पर वार, बोले- ये 14 में आए थे 24 में चले जाएंगे

Chai Par Sameeksha: चढ़ने लगा सियासी पारा, BJP के तेवर से बैकफुट पर दिख रही कांग्रेस!

Prajwal Revanna Scandal: पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूरे घटनाक्रम पर पहली बार दी प्रतिक्रिया, प्रज्वल रेवन्ना के विदेश भाग जाने पर क्या कहा?