MP में 26 जुलाई से शुरू होगी विद्यालयों में पढ़ाई , सरकार ने जारी किया आदेश

By सुयश भट्ट | Jul 24, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना की गति तो देखते हुए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार प्रदेश में 26 जुलाई से सभी स्कूल खुल जाएंगे। प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी प्राथमिक, माध्यमिक, हाई, हाईयर सेकेंडरी विद्यालयों में 100 फीसदी स्टाफ उपस्थित हो सकेंगे।

इसे भी पढ़ें:Nabard ने मध्यप्रदेश के 71 लाख से अधिक किसानों को फसल लोन दिए 

आपको बता दें कि 26 जुलाई से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई शुरू होगी। जिनकी कक्षाएं सप्ताह में दो दिन चलेंगी। 12वीं की सोमवार और गुरुवार वहीं 11वीं की मंगलवार और शुक्रवार को कक्षाएं संचालित की जाएंगी। इसके साथ ही 12वीं के छात्र छात्राओं के लिए 5 अगस्त से कोचिंग क्लास भी शुरु की जाएगी।

वहीं 5 अगस्त से 9वीं और 10वीं की कक्षा संचालित की जाएगी। 10वीं की कक्षाएं बुधवार को चलेंगी, जबकि 9वीं की शनिवार को संचालित होगी। फिलहाल स्कूल 50 फीसदी उपस्थिति के साथ ही संचालित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश में शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान 

दरअसल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही स्कूल खोले जाएंगे। बताया जा रहा है कि स्कूल के सभी स्टाफ का 100 फीसदी वैक्सीनेशन अनिवार्य होगा। साथ ही स्कूल स्टाफ के लिए राज्य सरकार 26 से 30 जुलाई तक विशेष रूप से टीकाकरण अभियान चला रही है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis