Alexander Dugin: या तो दुनिया खत्म होगी या फिर रूस युद्ध जीतेगा, यूक्रेन जंग के शिल्पकार की विनाशकार हुंकार

By अभिनय आकाश | Dec 17, 2022

पुतिन के गुरु अलेक्जेंडर डूबने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि या तो दुनिया खत्म होगी या फिर रोज यह युद्ध जीत जाएगा। दुनिया के खत्म होने के साथ ही यह लड़ाई खत्म होगी प्रणाम यह युद्ध कब तक चलेगा जब तक रूस जीत नहीं जाता है प्रणाम दूसरी खत्म होने को लेकर दो ही संभावना है। पहली संभावना यह है कि रूस की जीत के साथ यह जंग खत्म हो जाए। यह बहुत आसान नहीं है। दूसरी संभावना यह है कि जंग तभी खत्म होगी जब यह दुनिया खत्म हो जाए। या तो हम जीतेंगे या दुनिया तबाह हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Russia-Ukraine War : रूस ने यूक्रेन पर दागीं ताबड़तोड़ 70 मिलाइलें, वॉर के बाद सबसे बड़ा हमला, विश्व में कुछ बड़ा होने वाला है?

अलेक्जेंडर दुगिन ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि रूस किसी भी हालत में अपने दुश्मनों को नहीं बख्शेगा। हम इसके अलावा किसी भी नतीजे को स्वीकार नहीं करेंगे। जीत के बाद ही यह जंग खत्म होगी। रूस के लोगों के साथ-साथ राष्ट्रपति को इसी हिसाब से तैयार किया गया है।

इसे भी पढ़ें: रूस समेत सभी देशों के साथ ऊर्जा में व्यापक संपर्क चाहता है भारत:पुरी

अलेक्जेंडर दुगिन न केवल प्राथमिक पुतिन के गुरु माने जाते हैं बल्कि रूस के नीति निर्धारक भी माने जाते हैं। पुतिन हर फैसले से पहले अलेक्जेंडर दुगिन से सलाह लेते हैं। यूक्रेन जंग पर दुगुने पुतिन के अगले प्लान का खुलासा किया। दुगिन ने इशारों में कहा कि पुतिन कोई बड़ा फैसला लेने वाले हैं। ऐसे में क्या आने वाले वक्त में रूस यूक्रेन के बीच चल रही जंग नयूक्लियर वॉर में बदल सकती है। यूक्रेन पर कब्जा कर रूस में मिलाने का दावा कर चुके हैं दुगिन ने कहा कि यह लड़ाई दूसरों पर दोस्त जमाने वालों से है मैं अपने देश और राष्ट्रपति का समर्थन कर रहा हूं पुतिन न्याय और शांति के लिए लड़ रहे हैं।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए