'मणिपुर में शांतिपूर्ण होगा चुनाव', BJP का दावा, दोनों सीट पर जीतेगा हमारा गठबंधन

By अंकित सिंह | Apr 16, 2024

मणिपुर को लेकर भाजपा ने बड़ा दावा किया है। बीजेपी चुनाव प्रभारी डॉ. अजीत गोपछड़े ने कहा कि मणिपुर में भाजपा के अंदरूनी और बाहरी उम्मीदवार और हमारा गठबंधन भारी बहुमत से निर्वाचित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर और उसका विकास, शांति और समृद्धि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिल में है...मणिपुर में चुनाव शांतिपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सही कहा कि कांग्रेस ने केवल लड़ाई कराई...2014 के बाद, हमने सड़कें बनाकर और बिजली प्रदान करके इसे (मणिपुर) विकसित किया...कांग्रेस अराजकता फैला रही है। वे (कांग्रेस) पूर्वोत्तर को अलग करने की बात करते थे। 

 

इसे भी पढ़ें: 'हम मणिपुर को टूटने नहीं देंगे', Amit Shah बोले- पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में लाया शांति और सद्भाव


इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार की प्राथमिकता जातीय संघर्ष प्रभावित मणिपुर में शांति स्थापित करना है। शाह ने इम्फाल में एक जनसभा में कहा कि यह लोकसभा चुनाव मणिपुर को तोड़ने की कोशिश करने वाली ताकतों और इसे एकजुट रखने वालों के बीच है। भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने दावा किया कि पूर्वोत्तर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने के लिए घुसपैठ के प्रयास किए गए। शाह ने कहा, सभी समुदायों को साथ लेकर और राज्य को तोड़े बिना मणिपुर में शांति स्थापित करना नरेन्द्र मोदी सरकार की प्राथमिकता है। 

 

इसे भी पढ़ें: Poorvottar Lok: लोकसभा चुनाव के चलते BJP-Congress के बीच वाकयुद्ध तेज, CAPF की कई कंपनियां तैनात


पिछले साल तीन मई को मणिपुर में जातीय झड़प शुरू होने के बाद कम से कम 219 लोग मारे गए थे, जब मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में पर्वतीय जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि देश का भाग्य तब बदलेगा जब पूर्वोत्तर और मणिपुर का भाग्य बदलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का एजेंडा मणिपुर को विभाजित करने का है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि किसी में भी मणिपुर को बांटने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा, यह चुनाव मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए है। यह चुनाव कांग्रेस और भाजपा के बीच नहीं है, बल्कि उन ताकतों के बीच है जो मणिपुर को तोड़ने की बात करते हैं और जो मणिपुर को एकजुट रखना चाहते हैं।’’ केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को उत्तर और दक्षिण में बांटना चाहती है। 

प्रमुख खबरें

हम राष्ट्रीय स्तर पर ‘INDIA’ alliance का हिस्सा हैं और रहेंगे : Mamata Banerjee

नासिक में निर्वाचन अधिकारियों ने मुख्यमंत्री शिंदे के सामान की जांच की

Vishwakhabram | Pak Occupied Kashmir | भारत वाले कश्मीर की तरक्की देखकर पीओके में मचा हुआ है बवाल, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोधी प्रदर्शन तेज

Lok Sabha Elections 2024: पहले चार चरणों में 66.95 प्रतिशत हुई वोटिंग, चुनाव आयोग ने दी बड़ी जानकारी