रूस के हमले की आशंकाएं तेज! यूक्रेन ने की देशव्यापी आपातकाल की घोषणा

By निधि अविनाश | Feb 24, 2022

कीव| रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने देश के बाहर सैन्य बल का इस्तेमाल करने का अधिकार मिलने के बाद यूक्रेन ने बुधवार को देशव्यापी आपातकाल की घोषणा कर दी।इस बीच, पश्चिमी देशों ने रूस के खिलाफ कई प्रतिबंधों की घोषणा की तथा मॉस्को ने यूक्रेन स्थित अपने दूतावास परिसरों को खाली कर वहां से राजनयिक कर्मियों को निकाल लिया।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान की घोषणा, पुतिन ने कहा- हथियार डाले यूक्रेन की सेना

यूक्रेन के सांसदों ने देशव्यापी आपातकाल लगाने के राष्ट्रपति वलोदिमिर ज़ेलेंस्की के आदेश को मंजूरी दे दी जो बृहस्पतिवार से शुरू होकर 30 दिन तक लागू रहेगा। बता दें कि, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने सैन्य कारवाई की घोषणा करते हुए कहा कि, यूक्रेन में (विशेष मिलिट्री ऑपरेशन की) हमारी योजनाओं में यूक्रेन के क्षेत्र पर कब्जा करना शामिल नहीं है और जल्द से जल्द यूक्रेन की सेना हथियार डाल दे नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। पुतिन ने अपने संबोधन में आगे कहा कि, जो कोई भी हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है या हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करता है, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है।

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Elections: आंध्र प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो चुकी कांग्रेस क्या दिखा पाएगी कोई करिश्मा

सोनिया-मनमोहन की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया आते थे, अमित शाह ने की वोट फॉर जिहाद की बजाए वोट फॉर विकास वालों को चुनने की अपील

अविवाहित युवती ने नवजात शिशु को लिफाफे में डालकर सड़क पर फेंका

Sikkim Elections 2024: सिक्किम में एक बार फिर सत्ता में आने के लिए तैयार है SDF, 24 सालों तक कायम रहा चामलिंग का दबदबा