अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 06, 2017

मुंबई। संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत हजारों अनुयायियों ने उनके स्मारक स्थल चैत्यभूमि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने चैत्यभूमि पर अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज सुबह दादर में शिवाजी पार्क के निकट चैत्यभूमि गए।

उन्होंने कहा कि इंदू मिल भूमि पर अंबेडकर के स्मारक पर एक महीने के अंदर काम शुरू हो जाएगा। कल हुई बारिश से चैत्यभूमि का पानी से भरा मैदान भी अंबेडकर के अनुयायियों को वहां इकट्ठा होने से नहीं रोक नहीं पाया। ये अनुयायी राज्यों और देश के विभिन्न हिस्सों से एकत्रित हुए हैं। चैत्यभूमि पहुंचे लोग ‘जय भीम’ और ‘बाबासाहेब अमर रहें’ के नारे लगा रहे थे।

शिवाजी पार्क में अंबेडकर के अनुयायियों के लिए लगाया गया पंडाल कल भारी बारिश के कारण गिरने से तीन व्यक्ति जख्मी हो गए थे। राज्य सचिवालय, मंत्रालय में दिवंगत नेता को पुष्पांजलि अर्पित की गई। विधान भवन में भी बाबासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। एक अधिकारी ने बताया कि शहर की परिवहन इकाई ‘बेस्ट’ दादर और शिवाजी पार्क के बीच विशेष बसें चला रही है।

उन्होंने कहा कि लोगों को निशुल्क अल्पहार मुहैया कराने के लिए खाने के स्टॉल लगाए गए हैं। बृहन्मुंबई महानगर पालिक ने शहर के 70 नगरनिगम स्कूलों में लोगों को ठहराने का बंदोबस्त किया है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis