इंग्लैंड जीत सकता है विश्व कप: 1966 के हैट्रिक हीरो जेफ हर्स्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 09, 2018

लंदन। इंग्लैंड के लिए 1966 फुटबाल विश्वकप के फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी जेफ हर्स्ट ने कहा कि गेराथ साउथगेट की टीम रूस में अल्फ रामसे (1966 में इंग्लैंड के मैनेजर) के कारनामे को फिर से दोहरा सकती है। वेस्ट जर्मनी के खिलाफ फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले 76 साल के हर्स्ट ने सन अखबार से कहा कि साउथगेट ने टीम में एकजुटता की भावना पैदा की हैं। 

 

इंग्लैंड की टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में खेले जाने वाले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को हराना होगा। इस मैच के विजेता का खिताब के लिए मुकाबला बेल्जियम और फ्रांस के मैच के विजेता से होगा। हर्स्ट ने कहा कि सर अल्फ (रामसे) की तरह वह (साउथगेट) भी टीम के खिलाड़ियों के साथ खड़े रहते हैं। दोनों टीमों में एक बड़ा अंतर यह है कि हमारी टीम में गॉर्डन बैंक, बॉबी मूर, बॉबी चार्लटन और जिमी ग्रीव्स जैसे चार विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे।

 

हर्स्ट ने कहा कि इस टीम में वैसे खिलाड़ी नहीं है। शायद ऐसा इसलिए क्योकिं इस टीम के खिलाड़ी युवा है और इनका पूरा करियर बचा हुआ है। उन्होंने कहा कि रामसे ने उस समय जबरदस्त टीम भावना जगायी थी। टीम में गजब की एकजुटता थी। साउथगेट भी ऐसा ही काम कर रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America