इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने की स्टोक्स की आपत्तिजनक खबर छापने पर अखबार की आलोचना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 18, 2019

लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स का समर्थन किया है जिन्होंने 30 साल से अधिक पहले अपने परिवार से जुड़ी त्रासदी की खबर छापने के लिए ब्रिटेन के समाचार पत्र की आलोचना की है। हैरिसन ने कहा कि वह मंगलवार को ‘द सन’ टेबलॉयड के पहले पन्ने पर छपी खबर को लेकर बेहद क्षुब्ध और हैरान हैं। 

इसे भी पढ़ें: BCCI की राज्य इकाइयों के आगामी चुनावों पर छा गए हैं संदेह के बादल

इस साल इंग्लैंड को क्रिकेट विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने के बाद हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न एशेज में भी शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टोक्स ने भी इस खबर को बेहद घृणित करार दिया है। उन्होंने साथ ही कहा कि इसने उनके जीवन की ‘बेहद निजी और दर्दनाक घटनाओं’ को छुआ है जो 30 साल से भी पहले न्यूजीलैंड में उनके परिवार के सदस्यों की मौत से जुड़ी है। स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था लेकिन यह 28 वर्षीय क्रिकेटर बचपन में ही इंग्लैंड का आ गया।

इसे भी पढ़ें: पाक दौरे के लिए तैयार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, रक्षा मंत्रालय की मंजूरी का इतंजार

ईसीबी के बयान में हैरिसन ने कहा कि हम, खेल जगत के अन्य लोगों की तरह, बेन के अतीत की त्रासदीपूर्ण घटनाओं का खुलासा करने की घटना से घृणा करते हैं और हैरान हैं।’’ उन्होंने कहा कि हम दुखी हैं कि समाचार पत्र बेचने या वेबसाइट पर अधिक क्लिक के लिए इस हद तक निजता के अतिक्रमण को जरूरी समझा गया। लार्ड्स और हेडिंग्ले में अपने प्रदर्शन से बेन ने इन गर्मियों में क्रिकेट इतिहास में अपनी जगह पक्की कर ली है- हमें यकीन है कि पूरा खेल और पूरा देश उसके साथ खड़ा है।

इसे भी पढ़ें: रोहित इतना अच्छा खिलाड़ी कि उसे सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए: राठौड़

स्टोक्स ने बयान में कहा कि पत्रकारिता की आड़ में इस तरह के घृणित और निंदनीय बर्ताव को उचित तरीके से परिभाषित करने के लिए शब्द ढूंढना मुश्किल है। मैं अपने परिवार के अहसास और हालात को लेकर इससे अधिक अनैतिक, निर्मम या घृणित चीज की कल्पना भी नहीं कर सकता।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान