IPL 2024: आईपीएल प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, पाकिस्तान को लेकर ECB ने जारी किया फरमान

By Kusum | Apr 30, 2024

मंगलवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं ईसीबी ने आईपीएल 2024 में खेल रहे अपने खिलाड़ियों के लिए फरमान जारी किया है। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। जिस कारण इंग्लैंड खिलाड़ी आईपीएल 2024 प्लेऑफ में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 


वहीं आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल को देखते हुए सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स और केकेआर का होगा। केकेआर के लिए फिल सॉल्ट गजब की फॉर्म में है जबकि रॉयल्स के लिए इंग्लैंड कप्तान जोस बटलर जमकर रन बना रहे हैं। साथ ही आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैच 21 मई से खेले जाने हैं जबकि 22 मई से इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 


ईसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए एक ही स्क्वॉड रखा है। 22 मई से 30 मई तक ये सीरीज खेली जानी है। जबकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड अपना पहला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ बारबाडोस में 4 जून को खेलेगा। लेकिन उससे पहले इंग्लिश खिलाड़ियों को आईपीएल छोड़कर स्वदेश लौटना होगा और 31 मई को टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। 


इंग्लैंड के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड की बात करें तो टीम में जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई है। इसके अलावा टीम में क्रिस जॉर्डन की भी वापसी हुई है। आईपीएल में शानदार खेल दिखाने वाले फिल सॉल्ट को भी टीम में मौका मिला है। 

प्रमुख खबरें

21वीं सदी का भारत INDI गठबंधन के पापों के साथ नहीं बढ़ सकता आगे, विपक्ष पर PM Modi का बड़ा वार

बल्लभगढ़ से अपहृत व्यापारी को नोएडा पुलिस ने सकुशल बरामद किया

Sambit Patra Slip Of Tongue | भगवान जगन्नाथ पर बीजेपी नेता संबित पात्रा की फिसली जुबान, पीएम मोदी के भक्त भगवान पर पर मचा बवाल!

घरेलू बाजार में शुरुआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स 218 अंक गिरकर 73,787 पर पंहुचा