EPFO ने UTI AMC और SBI म्यूचुअल फंड को कोष प्रबंध नियुक्त किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2019

नयी दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने बुधवार को कोष प्रबंधकों के रूप में यूटीआई एएमसी और एसबीआई म्यूचुअल फंड की नियुक्ति को बुधवार को मंजूरी दे दी। यह नियुक्ति तीन साल के लिये की गयी है। एक सूत्र ने यह जानकारी दी। ईपीएफओ न्यासियों की बैठक में समस्या में फंसे दीवान हाउसिंग फाइनेंस कारपोरेशन लि. (डीएचएफएल) के बांड में करीब 700 करोड़ रुपये के निवेश को समय से पहले भुनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी।

इसे भी पढ़ें: वैश्विक बिकवाली के चलते सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद, रिलायंस में 10 प्रतिशत की मजबूती

सूत्र ने कहा कि ईपीएफओ का निर्णय लेने वाला शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) ने तीन साल के लिये दो कोष प्रबंधकों यूटीआई एएमसी और एसबीआई म्यूचुअल फंड की नियुक्ति का निर्णय किया है। उसने आगे कहा कि सीबीटी ने डीएचएफएल के बांड में करीब 700 करोड़ रुपये के निवेश को समय से पहले भुनाने का निर्णय किया है। सूत्र ने यह भी कहा कि कर्मचारी पेंशन योजना, 1995 के तहत न्यूनतम मासिक पेंशन 2,000 रुपये करने के प्रस्ताव को टाल दिया गया क्योंकि कर्मचारियों के प्रतिनिधियों ने पेंशन के रूप में उच्च राशि की मांग की।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र के अकोला में दो कारों की टक्कर में दो नवजात समेत छह की मौत

Andhra Pradesh Elections: आंध्र प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो चुकी कांग्रेस क्या दिखा पाएगी कोई करिश्मा

सोनिया-मनमोहन की सरकार में आलिया-मालिया-जमालिया आते थे, अमित शाह ने की वोट फॉर जिहाद की बजाए वोट फॉर विकास वालों को चुनने की अपील

अविवाहित युवती ने नवजात शिशु को लिफाफे में डालकर सड़क पर फेंका