EPFO Recruitment 2024: ईपीएफओ में पर्सनल असिस्टेंट पदों पर आवेदन शुरु, जानें कितना है शुल्क और शैक्षिक योग्यता

By दिव्यांशी भदौरिया | Mar 22, 2024

ईपीएफओ में निकली है बंपर भर्तियां। यूपीएससी द्वारा अधिसूचना जारी की गई है।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://upsconline.nic.in/ पर ईपीएफओ में पीए के लिए आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 हैं।

EPFO Recruitment 2024 की चयन प्रक्रिया

बता दें कि, ईपीएफओ में पीए पद के लिए केवल दो चरण होते हैं, पहला लिखित परीक्षा और दूसरा कौशल परीक्षा हैं, जो उम्मीदवार पहले चरण को पास कर लेंगे, तो वे दूसरे चरण के लिए बुलाए जाएंगे उसके बाद अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी।

जानें कितना है शुल्क

जनरल, EWS और अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी के कैंडीडेट के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित है, वहीं SC, ST और विकलांग व्यक्तियों से संबंधित उम्मीदवार को कोई राशि का भुगतान नहीं करना होगा।

जानें कुल कितने पद है?

-जनरल - 132

-SC - 48

-ST - 24

-OBC - 87

-EWS - 32

शैक्षिक योग्यता

जो उम्मीदवार ईपीएफओ पर्सनल असिस्टेंट के रुप में जुड़ना चाहते हैं उनके पास स्नातक की डिग्री और स्टेनोग्राफी और टाइपिंग में दक्षता होनी चाहिए।

जानें आयु सीमा

इच्छुक उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं 1 अगस्त 2024 तक, OBC, SC/ST और पीडब्ल्यूबीडी के लिए ऊपरी आयु में क्रमश: 3,5 और 10 वर्ष की छूट मिलेगी।

प्रमुख खबरें

राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

निज्जर हत्याकांड में 3 भारतीयों को हिरासत में लिए जाने पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, कनाडा से औपचारिक राजनयिक संवाद नहीं हुआ

Tamil Nadu: शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों की मौत

The Deoliwallahs | 3000 चीनी नागरिकों को क्यों बना लिया गया था बंदी? | Matrubhoomi