राष्ट्रपति ने चिरंजीवी-वैजयंती माला को पद्म विभूषण से किया सम्मानित, PM Modi भी रहे मौजूद

By अंकित सिंह | May 09, 2024

भारत के राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को दक्षिण भारत के मेगास्टार चिरंजीवी को देश के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया। थ्रोउन रूम, जिसे दरबार हॉल के नाम से भी जाना जाता है, वह स्थान है जहाँ यह कार्यक्रम दिल्ली में आयोजित किया गया था। जैसे ही अभिनेता ने सम्मान स्वीकार किया, थिएटर खुशी से गूंज उठा। चिरंजीवी का समर्थन करने के लिए उनकी पत्नी सुरेखा, बेटे और अभिनेता राम चरण और उनकी पत्नी उपासना कोनिडेला मौजूद थीं। 

 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किए रामलला के दर्शन, सरयू तट पर की आरती, हनुमानगढ़ी भी पहुंचीं


चिरंजीवी के अलावा, अनुभवी अभिनेत्री वैजयंतीमाला को उनके परिवार की उपस्थिति में पद्म विभूषण मिला। अनुभवी अभिनेत्री ने इस अवसर के लिए पीले रंग की साड़ी चुनी और अत्यंत शालीनता के साथ दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान को स्वीकार किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में नागरिक अलंकरण समारोह के दौरान कला के क्षेत्र में जॉर्डन लेप्चा को पद्मश्री से सम्मानित किया।


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सार्वजनिक मामलों के क्षेत्र में सत्यब्रत मुखर्जी (मरणोपरांत) को पद्म भूषण प्रदान किया। दिवंगत सत्यब्रत मुखर्जी के बेटे सुमेंद्र नाथ मुखर्जी को यह पुरस्कार मिला। मीडिया दिग्गज होर्मूसजी एन कामा को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में नागरिक अलंकरण समारोह के दौरान पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस दौरान मुर्मू ने साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में श्रीधर मकाम कृष्णमूर्ति को पद्मश्री से सम्मानित किया। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के किसान के चेल्लाम्मल को कृषि के क्षेत्र में पद्म श्री पुरस्कार मिला। 

 

इसे भी पढ़ें: President Draupadi Murmu ने गुजरात और महाराष्ट्र के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने खेल के क्षेत्र में जोशना चिनप्पा को पद्मश्री से सम्मानित किया। मुर्मू ने कृषि के क्षेत्र में सत्यनारायण बेलेरी को पद्मश्री से सम्मानित किया। हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक सोम दत्त बट्टू को दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पद्म श्री पुरस्कार मिला। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में नागरिक अलंकरण समारोह के दौरान मूर्तिकार ए वेलु आनंद चारी को पद्म श्री पुरस्कार प्रदान किया। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: हैंडशेक विवाद के बाद एमएस धोनी से RCB के खिलाड़ी ने लिया ऑटोग्राफ, देखें वीडियो

Prajatantra: स्वाति मालीवाल केस ने बढ़ाई केजरीवाल की मुश्किले, चुनावी मौसम में BJP को मिला बड़ा मुद्दा

Personal Loan लेते वक्त इन बातों को नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

Summer Fashion: ऑफिस में कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक पाने के लिए पहनें ऐसी फुटवियर, हर कोई देखेगा पलट-पलटकर