EV Motors, DLF, Delta & ABB चार्जिंग स्टेशन में करेगी 20 करोड़ डालर करेगी निवेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2018

मुंबई। ईवी मोटर्स इंडिया लगभग 20 करोड़ डालर के निवेश से डीएलएफ, एबीबी इंडिया और डेल्टा इलेक्ट्रानिक्स के साथ मिलकर अगले पांच साल में 6,500 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग केंद्र लगाएगी। कंपनी की बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस चार्जिंग केंद्र का नाम ‘प्ल्ग एन गो’ होगा और इसे विभिन्न कंपनियों और रिहायशी परिसर में लगाया जाएगा। ये केंद्र कंपनी के क्लाउड आधारित एकीकृत साफ्टवेयर प्लेटफार्म से जुड़ें होंगे। ईवी मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक विनीत बंसल ने कहा, ‘‘देश में आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए रीयल एस्टेट कंपनियों, वाहन के मूल मूल कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनियों (ओईएम) तथा चार्जर विनिर्माताओं के बीच एक समन्वित रुख जरूरी है।’’

 

यह भी पढ़ें- पिरामल एंटरप्राइजेज डिबेंचर से जुटाएगी 500 करोड़ रुपये

 

प्ल्ग एन गो की एक साल में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 20 केंद्र स्थापित करने की योजना है। उसके बाद बेंगलुरू, चंडीगढ़, जयपुरख्, अहमदाबाद, कानपुर, कोलकाता, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, अमृतसर, भुवनेश्वर, कोचीन, इंदौर और चेन्नई में चार्जिंग केंद्र लगाये जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली का स्टार्टअप इन सभी शहरों में सेवा केंद्र भी स्थापित करेगा। 


यह भी पढ़ें- आईसीआईसीआई बैंक का चालू वित्त वर्ष में खुदरा ऋण बढ़ाने का लक्ष्य

 

कंपनी के अनुसार, ‘‘वह अगले पांच साल में भागीदारी के तहत 6,500 चार्जिंग केंद्र लगाएगी। इसमें लगभग 20 करोड़ डालर के निवेश की जरूरत होगी।’’ईवी मोटर्स दोपहिया, तिपहिया, यात्री वाहन तथा बस समेत सभी प्रकार के वाहनों के लिये चार्जिंग उपकरण उपलब्ध कराएगी।

प्रमुख खबरें

White House के द्वार से टकराया वाहन, चालक की मौत : अमेरिकी अधिकारी

पूर्व पाकिस्तानी मंत्री का राहुल की तारीफ करना चिंताजनक, कांग्रेस स्पष्टीकरण दें : राजनाथ सिंह

पूर्वी लद्दाख सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अच्छी चल रही है चीन से बातचीत

माकपा के खिलाफ व्हाट्सऐप संदेश के लिए आईयूएमएल कार्यकर्ता पर मामला दर्ज