चॉल में रह कर भी विक्की ने देखे कामयाब एक्टर बनने के सपने, नौकरी छोड़कर आजमाया एक्टिंग में हाथ

By रेनू तिवारी | May 16, 2020

बॉलीवुड के एक्टर विक्की कौशल एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के बल पर आज बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है। विक्की कौशल को आज जितना लोग पसंद करते है यह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा हैं। विक्की कौशल के सिर पर किसी का बड़ा हाथ नहीं था, न ही वह किसी के बल पर आगे बढ़े। संघर्ष करने वाले एक्टर की तरह ही उन्होंने भी खूब ऑडिशन दिए और रिजेक्ट भी हुए। विक्की कौशल को इंडस्ट्री में लोगों ने पहचानना फिल्म 'मसान' से शुरू किया। धीरे-धीरे उन्होंने अपनी एक्टिंग को और बेहतर किया और फिल्म राजी, संजू, जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। 

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत ने शेयर की अपने चंडीगढ़ वाले कॉलेज की तस्वीरें, होस्टल में दोस्तों के साथ मस्ती करती नजर आयी

अब बारी थी विक्की कौशल के सुपरस्टार बनने की। कहते है कि जिंदगी काबिल बनने का हर किसी को मौका देती हैं। विक्की कौशल को भी फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक से ये मौका मिला। एक फिल्म ने विक्की कौशल को अभिनेता से स्टार बना दिया। फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली। इस फिल्म के लिए विक्की को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।

इसे भी पढ़ें: कबीर सिंह की सीधी साधी प्रीति बनीं बॉम, देखें कियारा अडवाणी की लेटेस्ट सेक्सी तस्वीरें

 विक्की कौशल की अगर शुरूआती जिंदगी पर नजर डाले तो, विक्की ने एक ऐसे परिवार में जन्म लिया था जो एक चॉल में रहता था। परिवार काफी आर्थिक तंगी से भी गुजर रहा था। विक्की के पिता बॉलीवुड में स्टंटमैन थे लेकिन उन्होंने भी शुरूआत में काफी तकलीफें झेली। बॉलीवुड में काम आसानी से नहीं मिलता ये बात विक्की के पिता जानते थे इस लिए विक्की के पिता चाहते थे कि विक्की कौशल अपनी पढ़ाई पूरी करके एक अच्छी नौकरी कर लें।

विक्की कौशल लेकिन एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन उन्हें तो एक्टर बनना था इस लिए उन्होंने कई बड़ी नौकरियों के ऑफर को ठुकराया था। विक्की कौशल को जिद्द थी कि वह एक्टर बनेंगे। इस जिद्द को विक्की ने अपनी मेहनत के बल पर पूरा भी किया।

प्रमुख खबरें

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

PoK में हड़ताल के चौथे दिन भी स्थिति तनावपूर्ण, Prime Minister ने 23 अरब रुपये का अनुदान आवंटित किया

Kerala तट पर एक जहाज और मछुआरों की नौका में टक्कर, दो लोगों की मौत