धन के लालच में मोती महल की खुदाई, पुलिस जुटी जांच में, आरोपियों को किया गिरफ्तार

By सुयश भट्ट | Jan 20, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश का मंडला जिला गोंड़ वंश के शौर्य की कहानियों के लिए प्रसिद्ध है। यहां की शान, संस्कृति, पहनावा और महल लोगों को आकर्षित करता है। लेकिन अब जिले के महलों पर तांत्रिकों की बुरी नजर पड़ गई है।


दरअसल मंडला के रामनगर मोती महल महल के भीतर राजाओं महाराजाओं के गड़े धन के लालच में तंत्र-मंत्र कर खुदाई की गई है। लेकिन आरोपी पूरी तरह सफल नहीं हो पाए। बताया जा रहा है कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

इसे भी पढ़ें:मिर्ची बाबा बैठे अनशन पर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर कसा तंज 


आपको बता दें कि रामनगर का मोती महल अनमोल धरोहर हैं। इस महल के पास लगातार राजनीतिक प्रशासनिक कार्यक्रम भी वर्षों से आयोजित किए जाते हैं। इस स्थल पर प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री भी आ चुके हैं। लेकिन अब यह महल सुरक्षित नही है।


जानकारी के अनुसार इस मोती महल के अंदर एक घटना क्रम हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही एक व्यक्ति के साथ कुछ 10 से 15 लोग महल में घुसकर कुंड के पास पूजा अर्चना कर महल के नीचे खुदाई चालू कर दी। जैसे ही चौकीदार को आभास हुआ तो वह नीचे जाकर देखा तो झरने की खुदाई की जा रही थी।

 

इसे भी पढ़ें:MP में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले, भोपाल में मिले 1710 कोरोना मरीज 


वहीं लोग इस घटना को अंजाम दे रहे थे लो लोग चौकीदार को देखते ही भाग गए। जिसके बाद इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। ग्रामीणों ने कहा कि धन की लालसा में तंत्र-मंत्र कर आरोपी खुदाई कर रहे थे। बताया जाता है कि किसी समय में यहां दो पहर धन कीं वर्षा हुई थी। और इसलिए लोग धन क़ी तलाश में खुदाई करते हैं।


इसी कड़ी में ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आरोपियों पर कार्रवाही नहीं की गई तो वो चौकी का घेराव करेंगे। जिसके बाद पुलिस के अधिकारी ने कहा कि महल में खुदाई की गई। यह खुदाई स्थानीय और बालाघाट के लोगों ने की है। आरोपियो को चौकीदार और पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया है। और आगे की कार्रवाही की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Iran ने पुर्तगाली ध्वज वाले जहाज के चालक दल में शामिल भारतीय सदस्यों को राजनयिक पहुंच प्रदान की

LSG vs RR IPL 2024: लखनऊ के खिलाफ रॉयल्स ने जीता टॉस, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

महाराष्ट्र कांग्रेस पर अब सपा विधायक ने उठाए सवाल, कहा- मुस्लिम वोट तो चाहिए लेकिन कैंडिडेट...

सत्ता में फिर से आने पर भाजपा संविधान बदल देगी, मोदी हैं ‘महंगाई मैन’ : Priyanka Gandhi