आज हम नरेंद्र मोदी की वजह से जिंदा हैं...बीजेपी लोकसभा उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए बोले फडणवीस

By अभिनय आकाश | Apr 27, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारत के कोविड-19 टीकाकरण अभियान का नेतृत्व करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और देश भर में अनगिनत लोगों की जान बचाने का श्रेय उन्हें दिया। आज हम जिंदा हैं क्योंकि मोदी ने हमें वैक्सीन दी। फडणवीस ने पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली में एक रैली में कहा कि अगर हमने वैक्सीन नहीं ली होती तो हम आज इस रैली को देखने के लिए यहां नहीं होते। यह मोदी ही थे जिन्होंने हमारे जीवन की रक्षा की। वरिष्ठ भाजपा नेता ने जोर देकर कहा कि पीएम मोदी ने टीकों को सुरक्षित करने और उनके व्यापक वितरण को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसे भी पढ़ें: नासिक में बड़े उलटफेर की संभावना, भुजबल के विश्वस्त शिलेदारा ने किया उम्मीदवारी के लिए आवेदन

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कुछ ही देशों ने वैक्सीन का आविष्कार किया था। उनका मानना ​​था कि भारत कोविड टीकों के रूप में (उनसे) सहायता मांगने आएगा। कोविड-19 टीकों पर भारत की आत्मनिर्भरता को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी वैज्ञानिकों को एक साथ लाए, उन्हें आवश्यक संसाधन प्रदान किए और देश में एक कोविड वैक्सीन के निर्माण की सुविधा प्रदान की। आज 100 देश मानते हैं कि उनके नागरिक मोदी के कारण जीवित हैं। मैं कहूंगा कि विकास को किनारे रख दीजिए क्योंकि 'जान है तो जहान है'। हम मोदी के कारण जीवित हैं और केवल इसी कारण से, हम उन्हें आशीर्वाद देकर (वोट देकर) अपना आभार व्यक्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: PM Modi का कांग्रेस पर लगातार हमला करना समझदारी वाला फैसला नहीं : Sharad Pawar

फडणवीस भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार संजय काका पाटिल के लिए समर्थन मांग रहे थे, जिनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) के चंद्रहार पाटिल से है। भारत में आधिकारिक तौर पर कोविड-19 के कारण पांच लाख से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। हालाँकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन की 2022 की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि देश में 4.7 मिलियन से अधिक लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

प्रमुख खबरें

विशिष्ट मुद्दों का पारस्परिक समाधान खोजने के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार: Chinese Ambassador

American राजनयिक Garcetti ने भारत में जतायी जा रहीं लोकतंत्र संबंधी चिंताओं को किया खारिज

Virat Kohli को आगामी T20 World Cup में पारी का आगाज करना चाहिए: Ganguly

Indian खिलाड़ियों को खेल-विशिष्ट सहयोगी स्टाफ से मदद मिलेगी: IOA प्रमुख Usha