विश्व कप के दौरान डुप्लेसिस ने टीम को ''सुपरमैन बनने की कोशिश'' से बचने की दी सलाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 20, 2019

दुबई। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने अपने साथी खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान ‘सुपरमैन बनने की कोशिश’ से बचने की सलाह देते हुए हार के डर से उबरने पर फोकस करने को कहा है। दक्षिण अफ्रीका पर बड़े मैचों में दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स ’ का ठप्पा लगा हुआ है। अभी तक वे विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और चार बार सेमीफाइनल में हार गए। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस का 2019 विश्व कप होगा आखिरी

डु प्लेसिस ने कहा कि पिछले सभी विश्व कप में हम सुपरमैन की तरह कुछ करना चाहते थे। हम कुछ विशेष करने के प्रयास में रहे और वह नहीं कर सके जिसकी जरूरत थी। उन्होंने कहा कि हम बार वह सही नहीं होता। हम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये और खुद पर काफी दबाव बना लिया। हम सिर्फ क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: सुनील वाल्सन ने 1983 विश्व कप की जीत को एक बार फिर से किया याद

तीसरा विश्व कप खेलने जा रहे डु प्लेसिस ने कहा कि टूर्नामेंट के लिये मानसिक तैयारी काफी अहम है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि हम चाहते हैं कि टीम खुलकर खेले। उसे हार का खौफ नहीं हो। हमें मैच के दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और हर खिलाड़ी को अपनी ताकत का अहसास होना चाहिये। दक्षिण अफ्रीका 30 मई को पहले मैच में इंग्लैंड से खेलेगी। 

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress