CSK की कप्तानी रवींद्र जडेजा को नहीं सौंपनी चाहिए थी, फाफ डु प्लेसिस को गवां कर टीम ने की बड़ी गलती : रवि शास्त्री

By रेनू तिवारी | Apr 11, 2022

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को फाफ डु प्लेसिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में नहीं जाने देना चाहिए था, क्योंकि वह एमएस धोनी की जगह ले सकते थे। एम एस धोनी ने आइपीएल 2022 शुरू होने से कुछ दिन पहले ही सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और टीम के नये कप्तान के रूप में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के नाम की घोषणा की थी। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 में शुरुआत में ही चार मैच हारने के बाद प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे आ गयी है। लगातार चार मैच हारने का सिलसिला टीम के इतिहास में पहली बार हुआ। 

इसे भी पढ़ें: रंग में लौटे यूज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव, अपनी टीम के लिए कर रहे कमाल, टीम इंडिया में हो सकती है वापसी

 

र किंग्स ने टूर्नामेंट में चार बार ट्रॉफी अपने नाम की है, लेकिन इस सीजन में अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है। एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले कप्तानी छोड़ दी और रवींद्र जडेजा को बैटन सौंप दिया, जिन्होंने अभी तक इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज नहीं की है।

 

इसे भी पढ़ें: उठ गया KKRvsDC मैच के दौरान वायरल हुई 'मिस्ट्री गर्ल' से पर्दा! रातों-रात बढ़े 18 हजार फॉलोअर्स


आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 7 करोड़ रुपये में खरीदे गए फाफ डु प्लेसिस ने अपना पूरा आईपीएल करियर सीएसके के साथ बिताया। उन्होंने चेन्नई की 2021 की आईपीएल जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 59 गेंदों पर 86 रन बनाए, केकेआर के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच जीता।


ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि सीएसके को फाफ डु प्लेसिस को जाने नहीं देना चाहिए था और रवींद्र जडेजा को अपने क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। शास्त्री ने कहा कि मेरा मानना ​​​​है कि जडेजा जैसे खिलाड़ी को अपने क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए। अगर चेन्नई इसके बारे में फिर से सोचती है, तो उन्हें फाफ डु प्लेसिस को जाने नहीं देना चाहिए क्योंकि वह एक मैच विजेता है और उन्होंने बहुत खेला है। शास्त्री ने कहा कि प्लेसिस को सीएसके के कप्तान के रूप में एमएस धोनी की जगह लेनी चाहिए थी और रवींद्र जडेजा को बिना किसी दबाव के एक खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहिए था। अगर धोनी टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते थे, तो फाफ को कप्तान बनना चाहिए था और जडेजा को खेलना चाहिए था। क्योंकि वह (जडेजा) कप्तानी के दबाव के बिना खुलकर खेल सकते हैं। शास्त्री ने कहा, "चेन्नई के लिए चीजें अलग हो सकती थीं।"


प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA