फैजाबाद जंक्शन बना अयोध्या का कैंट स्टेशन, संतों ने सरकार को दी बधाई

By सत्य प्रकाश | Oct 23, 2021

अयोध्या। भगवान श्री राम की भव्य मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कई सौगात मिल चुकी है। अयोध्या जंक्शन को मॉडल स्टेशन बनाया जा रहा है। तो वहीं अब फैजाबाद जंक्शन को भी अब अयोध्या कैंट स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। जिसको लेकर अयोध्या के संतों ने केंद्र और प्रदेश सरकार को बधाई दी है। और कहा है कि अब अयोध्या का वास्तविक स्वरूप लौट रहा है। सरकार के इस फैसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में जमकर जश्न भी मनाया गया। और सांसद को मिठाई खिलाकर इसका स्वागत भी किया।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर योगी के मंत्री का कटाक्ष, यूपी में जमीन तलाश रही कांग्रेस 


फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर कुछ महीनों पहले इस संदर्भ में प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दे दी है। दरअसल अयोध्या में राम मंदिर मॉडल के अनुसार ही अयोध्या रेलवे स्टेशन को भव्यता दी जा रही है। उसी प्रस्ताव के साथ अयोध्या से सटे जिला दरियाबाद बाराबंकी पर सुविधाएं बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था। भाजपा के अयोध्या सांसद लल्लू सिंह के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दी है। वही अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने आभार प्रकट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश योगी जी के द्वारा फैजाबाद स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट किया। हम साधु-संतों अयोध्या के जनमानस और संगठन के दबाव के आधार पर हमने मुख्यमंत्री को पत्र लिखाकर निवेदन किया था। इसका नाम बदला जाए।उस पत्र को मुख्यमंत्री ने आगे बढ़ाया और वह इस देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रेलवे बोर्ड ने रेल मंत्री ने उसकी स्वीकृति दी। और आज उसको योगी आदित्यनाथ ने उस नाम को बदलकर के लागू करने का काम किया है। हम अयोध्या के मुख्य संतो की तरफ से भारतीय जनता पार्टी अयोध्या की तरफ से और अयोध्या की जनता की तरफ से हार्दिक बधाई देते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में बांग्लादेश की PM शेख हसीना का फूंका गया पुतला 

 

वही सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुरूप अयोध्या को वैश्विक स्तर पर मोदी जी स्थापित करना चाहते है। उस दृष्टि से एक कदम और इसे नाम परिवर्तन से अयोध्या बढ़ा है।और जिस प्रकार से मोदी जी के मार्गदर्शन में क्या का विकास योगी जी कर रहे हैं आने वाले समय में वैश्विक स्तर पर अयोध्या की पहचान पुरातन अस्तित्व को बनाए रखते हुए नवीनता उसमें ला करके उसका विकास करने की जो योजना निरंतर चल रही है उसको तेजी के साथ आगे बढ़ाने का काम करें।

प्रमुख खबरें

बातचीत के जरिए हल हो सारे मसले, उमर अब्दुल्ला बोले- पाकिस्तान और हिंदुस्तान मिलकर...

रियलिटी शो में मजाक बनाए जाने पर Karan Johar हुए दुखी, एकता कपूर का मिला समर्थन

T20 World Cup से पहले फंसा पेंच, आयरलैंड सीरीज के लिए वीजा ना मिलने से बाहर हो सकते हैं Mohammad Amir

अकाली दल के उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान, चुनाव लड़ने से किया इनकार, पार्टी भी छोड़ी