निकी मिनाज के बाद अब मशहूर सिंगर जैनेट जैकसन ने भी सऊदी में शो किया रद्द!

By रेनू तिवारी | Jul 29, 2019

खबर आ रही है निकी मिनाज के बाद अब मशहूर सिंगर जैनेट जैकसन और क्रिस ब्राउन भी साऊदी अरब में शो करने से इंकार कर सकते हैं। आखिर ऐसा क्यों हुआ जो लगातार मशहूर सिंगर सऊदी में शो करने से इंकार कर रहे हैं। शो को रद्द करने की सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन और साऊदी अरब का महिलाओं के प्रति कठोर कानून। 

इसे भी पढ़ें: Aap Ki Adalat: बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने 49 की उम्र में क्यों की पत्नी सुनीता से दोबारा शादी?

दरअसल सऊदी अरब में जेद्दा वर्ल्ड फेस्ट का आयोजन किया गया है। इस शो में दुनिया के मशहूर सिंगर आकर अपनी परफॉर्मेंस देंगे। इस शो में कई बड़ी हस्तियां शामिल होने वाली थी। फेस्ट में निकी मिनाज की लाइव परफॉर्मेंस भी होने वाली थी लेकिन न्यूयॉर्क बेस्ड मानवाधिकार फाउंडेशन ने मिकी से एक लेटर लिख कर ये मांग की है कि वह सऊदी अरब में कोई शो न करें। जिसके बाद रैपर और गायक निकी मिनाज ने शो करने से इंकार कर दिया। निकी मिनाज ने ये फैसला सऊदी अरब की महिलाओं और समलैंगिकों के अधिकारों के लिए लिया है। 

 

मानव अधिकार संगठन ने निकी के इस फैसले का समर्थन किया है और इसी के आधार पर मशहूर सिंगर जैनेट जैकसन और क्रिस ब्राउन सहित 50 सेंट से भी सऊदी अरब में शो न करने की अपील की है। इस शो की फंडिंग क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कर रहे हैं। सलमान ने प्रिंस होने के बावजूद महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं किया। सऊदी अरब में महिला अधिकारों की लड़ाई लड़ रही महिला एक्टिविस्ट्स को भी जेल में डाल दिया गया हैं और वहां उनको प्रताड़ित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: कई बार राष्ट्रवाद शब्द का गलत इस्तेमाल किया जाता है: निखिल अडवाणी

मानव अधिकार संगठन ने मशहूर सिंगरों के माध्यम से साऊदी अरब पर वैश्विक दवाब बनाने की कोशिश की है ताकि साऊदी महिलाओं के प्रति अपनी नीतियों के बारे में सोचे। फिलहाल मशहूर सिंगर जैनेट जैकसन और क्रिस ब्राउन ने इस लेटर को सार्वजनिक रूप से साझा किया है। इससे उम्मीद लगाई जा सकती है कि शायद निकी मिनाज के बाद वह भी शो को रद्द कर दें।

 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : खुद को सरकारी अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कारोबारी से दो करोड़ रुपये ठगे

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत