हरियाणा में किसानों ने की ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल, 15 अगस्त को 2000 वाहन होंगे शामिल, महिला किसान करेंगी नेतृत्व

By अनुराग गुप्ता | Aug 14, 2021

जींद। हरियाणा में 15 अगस्त के मौके पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च होने वाला है। ऐसे में उन्होंने शनिवार को इसकी रिहर्सल की। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन पिछले 9 महीने से जारी है। राजधानी दिल्ली की सीमा समेत देश के अलग-अलग हिस्सो में किसान लगातार विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। ऐसे में अब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हरियाणा के किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकालने की योजना बनाई है। 

इसे भी पढ़ें: जंतर-मंतर पर बोले राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी किसानों के साथ करते हैं अत्याचार और छीनते है उनका हक 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर परेड की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। परेड में जैली, गंडासा, हुक्का, बैलगाड़ी, जेसीबी समेत अन्य चीजों को प्रदर्शित किए जाने की तैयारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक हरियाणा में किसानों ने अपने प्रस्तावित स्वतंत्रता दिवस ट्रैक्टर परेड से एक दिन पहले जींद के उचाना कलां में रिहर्सल किया। जिसका नेतृत्व महिला किसान करेंगी। एक किसान ने बताया कि 15 अगस्त की परेड में करीब 5,000 वाहन और 20,000 किसान हिस्सा लेंगे।

वहीं, कुछ अन्य किसानों का कहना था कि यह तो महज एक ट्रेलर है। 15 अगस्त के दिन असल शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के किसान संवाद कार्यक्रम को लेकर अखिलेश ने साधा निशाना, कहा- चुनाव नजदीक होने के कारण BJP उन्हें याद कर रही 

गौरतलब है कि 26 जनवरी के दिन किसानों ने राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाली थी। जिसकी वजह से राजधानी की कानून व्यवस्था बाधित हो गई थी। ट्रैक्टर परेड में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों ने लाल किले में एक धर्म विशेष का झंडा फहराया। मामला इतने में ही नहीं थमा लाल किले की ऐतिहासिक चीजों के साथ भी तोड़फोड़ की गई। इसके अलावा आईटीओ चौराहे पर हिंसक झड़पें तक हुईं।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav