Punjab में आलू की कम कीमतों के कारण किसानों को भारी नुकसान की आशंका

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 19, 2023

जालंधर। पंजाब में आलू की काफी कम कीमतें मिलने से राज्य के किसानों को भारी नुकसान की आशंका हो रही है। उन्होंने राज्य सरकार से इस संबंध में उनकी मदद करने का आग्रह किया है। आलू उत्पादक किसानों के अनुसार, उन्हें उनकी फसल के लिए 4-4.50 रुपये प्रति किलो की कीमत मिल रही है, जबकि पिछले साल 17-18 रुपये कीमत मिली थी। अभी बेचने पर किसानों की लागत भी नहीं निकल रही है। इसलिए वह इस उम्मीद में आलू को शीतगृह में जमा कर रहे हैं, कि कुछ महीनों में आलू की कीमतों में कुछ सुधार होगा।

इसे भी पढ़ें: Hindenburg Effect: अडाणी समूह ने 34,900 करोड़ रुपये की पेट्रोरसायन परियोजना का काम रोका

पंजाब में इस मौसम में 1.14 लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल में आलू की खेती की गयी है, जिससे 31.50 लाख टन पैदावार हुई है। पंजाब बीज आलू का सबसे बड़ा उत्पादक है और वह पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, बिहार, असम, गुजरात और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आपूर्ति करता है। किसानों के अनुसार, अन्य आलू उत्पादक राज्यों में भारी पैदावार के कारण कीमतें गिरी हैं।

प्रमुख खबरें

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!

Lok Sabha Elections 2024: अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया? पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन कर सकते हैं गृह प्रवेश, जानें शुभ मुहूर्त

Mayawati ने आकाश आनन्‍द को अपने उत्तराधिकारी और बसपा समन्वयक के दायित्‍वों से मुक्त किया