किसानों की ट्रैक्टर रैली: राकेश टिकैत बोले, हम मई 2024 तक आंदोलन करने को तैयार हैं

By अनुराग गुप्ता | Jan 07, 2021

नयी दिल्ली। कड़ी सुरक्षा के बीच हजारों किसानों ने गुरुवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन स्थल- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से ट्रैक्टर रैली निकाली। इसी दौरान भारतीय किसान संघ के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम कानूनों के खिलाफ मई 2024 तक आंदोलन करने के लिए तैयार हैं। दरअसल, नए कृषि कानूनों के खिलाफ भीषण ठंड, बारिश के बावजूद हजारों की संख्या में किसान पिछले 40 दिनों से भी ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं और उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस लें और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून बनाए। 

इसे भी पढ़ें: बड़ी संख्या में किसानों के जमावड़े पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- 'तबलीगी जमात जैसा हाल न हो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश टिकैत ने बताया कि हमने सरकार को चेतावनी देने के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली है और हम 26 जनवरी को (गणतंत्र दिवस) ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। वहीं, कुछ किसान नेताओं ने इसे 26 जनवरी को होने वाली रैली का ट्रेलर मात्र बताया है। उल्लेखनीय है कि किसान आंदोलन को समाप्त करने के लिए किसान संघों और सरकार के बीच आठ दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक समाधान नहीं निकल पाया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही दोनों मुद्दों का हल निकल जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: सरकार के साथ बातचीत से पहले, कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली 

वहीं, ट्रैक्टर रैली में जींद की एक महिला को ट्रैक्टर सीखते हुए देखा गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 26 जनवरी को किसानों की परेड मार्च में भाग लेने के लिए जींद में एक महिला ट्रैक्टर चलाना सीख रही है। महिला ने बताया कि 26 जनवरी को हम दिल्ली पहुंचेंगे। अगर सरकार नहीं मानेगी तो ट्रैक्टर-ट्राली लेकर परेड करेंगे, जिसके लिए हम ट्रेनिंग ले रहे हैं। हम बिल्कुल पीछे नहीं हटेंगे।

प्रमुख खबरें

Alipore Fire : एनजीटी ने 11 पीड़ितों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया

यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा: Mohan Yadav

Haryana, Punjab में भीषण गर्मी, सिरसा में तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Amit Shah दो दिवसीय श्रीनगर दौरे पर, सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे