फेडरर दावेदार, हालेप व वोज्नियाकी की निगाहें पहले ग्रैंडस्लैम खिताब पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2018

मेलबर्न। स्विस स्टार रोजर फेडरर सोमवार से यहां शुरू होने वाले आस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में खिताब के प्रबल दावेदार होंगे तो सिमोना हालेप और कैरोलिन वोज्नियाकी महिलाओं में सेरेना विलिम्यस की अनुपस्थिति का फायदा उठाकर पहली ग्रैंडस्लैम ट्राफी हासिल करना चाहेंगी।

दुनिया के नंबर एक राफेल नडाल ने लगातार घुटने में चोट की समस्या के कारण 2018 में ब्रिसबेन में अपने पहले टूर टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था और वह ओपन से पहले मेलबर्न में कोर्ट पर वापसी की कोशिश में जुटे हैं। पांच बार यहां फाइनल में पहुंचे एंडी मर्रे और जापान के केई निशिकोरी चोटों के कारण पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं जबकि 12 बार के मेजर चैम्पियन नोवाक जोकोविच कोहनी में परेशानी से वापसी पर काम कर रहे हैं। 

 

वर्ष 2014 के विजेता स्टान वावरिंका ने कहा कि सर्जरी के बाद उनका घुटना ठीक है लेकिन अब भी इसमें दर्द है। महिलाओं में दुनिया की शीर्ष दो रैंकिंग की खिलाड़ी हालेप और वोज्नियाकी गत चैम्पियन और हाल में मां बनी सेरेना के हटने का फायदा लेना चाहेंगी। उनके अलावा चौथी रैंकिंग के एलिना स्वितोलिना की निगाहें भी अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब पर लगी होंगी। पिछले साल जब सेरेना जब मातृत्व अवकाश पर थीं तो येलेना ओस्टापेंको ने फ्रेंच ओपन और स्लोआने स्टीफंस ने अमेरिकी ओपन जीता था। लेकिन यहां मेलबर्न में उनका जीतने का मौका कम दिखता है। 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA