विंबलडन में फेडरर की हुई वापसी, चोटिल मन्नारिनो को हराकर दूसरे दौर में बनाई जगह

By Priyanka | Jun 30, 2021

रोजर फेडरर मंगलवार को विंबलडन चैंपियनशिप के नौवें खिताब के लिए अपनी रेस की शुरुआत में ही बड़े झटके से बाल बाल बच गए। फेडरर ने पहले सेट में 26 सर्विस पॉइंट्स में से 22 जीता। इस दौरान उन्होंने 39 मिनट के ओपनर को एक बैकहैंड शॉट मारा। लेकिन मन्नारिनो के खेल की अपरंपरागत प्रकृति कभी भी फेडरर को अपने मैच की लय में नहीं हटने दिया।

फेडरर चौथे सेट में 4-2 की बढ़त के साथ सर्विस कर रहे थे, जब 41वीं रैंकिंग के मन्नारिनो वापसी का प्रयास करते हुए फिसल गए और उनका दाहिना घुटना मुड़ गया। उन्हे सेंटर कोर्ट पर चिकित्सिक सहायता दी गयी। जिसके बाद उन्होंने पहले सेट को पूरा करने के लिए लंगड़ा कर पारी खेली। किन्तु चोटिल होने के कारण अंत में फेडरर से हाथ मिला कर उन्होंने अपनी हार स्वीकार की। 

इसे भी पढ़ें: राफेल नडाल के बाद सेरेना विलियम्स ने भी ओलंपिक से नाम लिया वापस 

बहुत बुरा हुआ

फेडरर ने कहा कि बहुत बुरा हुआ है। "यह दिखाता है कि एक शॉट, एक मैच, एक सीज़न, एक कॅरियर के परिणाम को बदल सकता है। मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं और मुझे उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा ताकि हम उसे कोर्ट पर वापस देख सकें। वह अंत में मैच जीत सकता था जाहिर है वो बेहतर खिलाड़ी थे, इसलिए मैं थोड़ा लकी जरूर रहा।" फेडरर इस साल के ग्रासकोर्ट ग्रैंड स्लैम में ड्रॉ में सबसे उम्रदराज व्यक्ति 39 साल के हैं, तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए फ्रांस के रिचर्ड गास्केट या जापान के युइची सुगिता से भिड़ेंगे।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान