पैसा वसूल फिल्म है जुड़वां-2, डबल रोल में छा गये हैं वरुण

By प्रीटी | Oct 02, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'जुड़वां-2' देखने जा रहे हैं तो दिमाग नहीं लगाइए तभी फिल्म का पूरा मजा ले पाएंगे। निर्देशक डेविड धवन ने दिखा दिया है कि कॉमेडी फिल्में बनाने में उनका कोई मुकाबला नहीं। अपनी ही 20 साल पुरानी फिल्म को आज के कलेवर में उन्होंने इस तरह पेश किया है कि हर वर्ग के दर्शक खुश हो जाएंगे। गंभीर सिनेमा देखने वालों को फिल्म यकीनन निराश करेगी लेकिन फैमिली के साथ मस्ती के लिए जा रहे हैं तो यह फिल्म आपको जरूर पसंद आयेगी। फिल्म में वरुण धवन डबल रोल में हैं तो साथ ही अंत में सलमान खान भी डबल रोल में आकर दर्शकों का उत्साह बढ़ा देते हैं।

 

फिल्म की कहानी वही पुरानी है। जिसमें इस बार राजा और प्रेम के रोल में सलमान खान की जगह वरुण धवन हैं। राजा (वरुण धवन) और प्रेम (वरुण धवन) जुड़वां बच्चे हैं, जिन्हें एक स्मगलर उनके पिता से अपनी दुश्मनी की वजह से उन्हें अलग कर देता है। स्मगलर से प्रेम को बचाने के लिए माता-पिता उसे लंदन लेकर चले जाते हैं जबकि राजा मुंबई में एक गरीब परिवार में पलता है। वक्त के साथ दोनों बड़े होते हैं और कहानी में नया ट्विस्ट आता है। राजा गुंडों से बचने के लिए लंदन से भागता है तो फ्लाइट में उसकी मुलाकात अलीष्का (जैकलीन फर्नांडिस) से होती है। दूसरी ओर सीधा-सादा प्रेम जब कॉलेज पहुंचता है, तो वहां समारा (तापसी पन्नू) से उसकी मुलाकात होती है। अब दोनों जुड़वां भाई चूंकि एक ही शहर में हैं तो शुरू होता है मस्ती का ऐसा दौर की उनकी गर्लफ्रेंड्स से लेकर परिवार, कॉलेज और दोस्त तक कंफ्यूज होते रहते हैं।

 

वरुण धवन पर यह बड़ी जिम्मेदारी थी कि वह सलमान द्वारा निभाये गये रोल में जान डाल सकें और वह पूरी तरह उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। वह दर्शकों को गुदगुदाने में भी कामयाब रहे हैं। अंत में सलमान खान भी छा गये हैं। वह फिल्म में मेहमान भूमिका में हैं। जैकलीन फर्नांडिस फिल्म में खूब बिंदास लगी हैं और उनका काम भी अच्छा है। तापसी पन्नू अब तक गंभीर किस्म के रोल करती रही हैं लेकिन मस्ती वाले रोल में भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। अनुपम खेर, राजपाल यादव और अन्य सभी कलाकार भी अच्छा काम करने में सफल रहे हैं। फिल्म का गीत-संगीत आजकल काफी सुना जा रहा है। गीतों का फिल्मांकन भी अच्छा हुआ है। निर्देशक डेविड धवन की इस फिल्म को एक बार देखा जा सकता है।

 

कलाकार- वरुण धवन, जैकलिन फर्नांडीज, तापसी पन्नू, अनुपम खेर, राजपाल यादव, सलमान खान और निर्देशक डेविड धवन।

 

-प्रीटी

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis