दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाई ''पटेल की पंजाबी शादी''

By प्रीटी | Sep 16, 2017

इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' गुजराती और पंजाबी परिवार के बीच तकरार की कहानी है। निर्देशक संजय छैल की यह फिल्म विषय के लिहाज से तो अच्छी है लेकिन कहानी में ज्यादा दम नहीं है इसलिए दर्शक पूरे समय बंधे नहीं रह पाते। फिल्म की कहानी के केंद्र में परेश रावल और ऋषि कपूर हैं और इन दोनों के परिवारों के बीच चलने वाली नोकझोंक कुछ जगह मनोरंजन करने में कामयाब भी रही है।

कहानी में दिखाया गया है कि मुंबई की एक गुजराती सोसायटी में रहने वाले हंसमुख पटेल (परेश रावल) को अपनी सोसायटी में गुजरातियों के अलावा किसी का रहना पसंद नहीं है। वह सोसायटी के लोगों को गुजराती संस्कृति की रक्षा करने के लिए भी कहते रहते हैं। उनके साथ उनकी मां और दो बेटियां भी रहती हैं। पत्नी की मृत्यु के बाद से उन्होंने दोनों बेटियों पर तमाम तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं। एक दिन हंसमुख के सामने वाले घर में एक पंजाबी परिवार आ जाता है जिसमें गुग्गी टंडन (ऋषि कपूर), उसके पिता प्रेम टंडन (प्रेम चोपड़ा) और बेटा मोंटी टंडन (वीर दास) भी है। यह परिवार सैकंड हैंड कारों का कारोबार करता है और बिंदास अंदाज में रहता है जोकि हंसमुख को बिलकुल पसंद नहीं है। वह अपनी बेटियों को गुग्गी के लड़के से दूर रहने के लिए कहता है। लेकिन मोंटी को हंसमुख की लड़की पूजा से प्यार हो जाता है और पूजा भी उसकी ओर आकर्षित होने लगती है। कुछ समय बाद जब पूजा की बड़ी बहन की सगाई हो रही होती है तो टंडन परिवार से एक बड़ी गलती हो जाती है और लड़की की सगाई टूट जाती है। अब दोनों परिवारों के बीच तकरार और बढ़ जाती है। आगे की फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे सारा मामला सुलझता है।

 

अभिनय के मामले में परेश रावल और ऋषि कपूर अपने-अपने रोल में ना सिर्फ फिट रहे बल्कि उन्होंने काम भी अच्छा किया है। वीर दास और पायल ठीकठाक रहे। अन्य सभी कलाकारों का काम सामान्य रहा। गीत-संगीत उबाऊ है। कहानी धीमी गति से आगे बढ़ती है जोकि निर्देशक की एक बड़ी खामी रही है। फिर भी यदि टाइम पास के लिए ही कोई मूवी देखना चाह रहे हैं तो इस फिल्म को देखा जा सकता है।

 

कलाकार- परेश रावल, ऋषि कपूर, वीर दास, पायल घोष, प्रेम चोपड़ा और निर्देशक संजय छैल।

 

प्रीटी

 

प्रमुख खबरें

Congress का 400 रुपये प्रति दिन की राष्ट्रीय न्यनूतम मजदूरी का वादा ही है असली 400 पार : Jairam Ramesh

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 400 जीतने वाले 40 पर आ गए, राहुल गांधी को भी दी खुली चुनौती

Modi के रहते आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता : Keshav Prasad Maurya

West Bengal: TMC से अच्छा BJP को दे दो वोट, अधीर रंजन का वीडियो हुआ वायरल, कांग्रेस की भी आई प्रतिक्रिया