फिल्म उरी... की सराहना दिखाती है कि लोग सुरक्षा बलों का कितना सम्मान करते हैं: गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16, 2019

नयी दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ‘‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’’ फिल्म देखी और सिनेमाघरों में दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट दिखाती है कि देश में लोग सुरक्षा बलों का कितना सम्मान करते हैं। रेल सुरक्षा पर एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि मध्य दिल्ली में मंगलवार रात दर्शकों से पूरी तरह भरे हुए थिएटर में 11 बजे का शो देखते हुए वह लोगों की प्रतिक्रिया देखकर हैरान थे।

इसे भी पढ़ें- फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ की टीम से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

रेलवे सुरक्षा पर विज्ञान भवन में आयोजित सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा, ‘‘लोगों का उत्साह...जैसे वे हर दृश्य पर खड़े होकर तालियां बजा रहे थे, मुझे लगता है कि यह उनका उन लोगों के प्रति सम्मान है जो देश की रक्षा करते हैं। इससे बड़ा आपके लिए कोई सम्मान नहीं हो सकता कि देश का युवा आपकी सराहना करता है।’’सम्मेलन में आरपीएफ, जीआरपी, दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कर्मी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार के 56 इंच वाले फैसले पर खरी उतरी फिल्म उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक

उन्होंने कहा, ‘‘लोग खड़े होकर तालियां बजा रहे थे। मैं यह नौकरी करने के लिए आप सभी का सम्मान करता हूं। यह आसान नहीं है। विरोधी हमेशा आलोचना करते रहेंगे, हमें आलोचना से डरना या भटकना नहीं चाहिए। हमें उससे सीखना चाहिए।’’ फिल्म उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। उरी हमले में 17 सैनिक मारे गए थे। फिल्म में परेश रावल और मोहित रैना भी हैं। यह 11 जनवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है। मंत्री ने रेलवे सुरक्षा बल और सरकारी रेलवे पुलिस से मिलकर काम करने की भी अपील की।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला